Image Slider

दिल्ली के रोहिणी में हुए बम ब्लास्ट मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। एफआईआर में बड़ा खुलासा हुआ है। रिपोर्ट में लिखा है कि धमाके से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के स्कूल की दीवार में बड़ा होल हो गया था। बम धमाके में विस्फोटक का उपयोग किया गया था। घटनास्थल पर काफी मात्रा में सफेद पाउडर बिखरा मिला है। 

एफआईआर के मुताबिक, विस्फोट के कारण स्कूल की बाउंड्री वॉल में छेद हो गया है। इसके अलावा, सीआरपीएफ स्कूल के सामने की दुकानों के खिड़की के शीशे और साइनबोर्ड विस्फोट से टूट गए। 

धमाके के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) समेत केंद्रीय एजेंसियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान, साइट के पास एक सफेद पाउडर बिखरा हुआ पाया गया। क्षेत्र को तुरंत घेर लिया गया, और वरिष्ठ अधिकारियों को स्थिति के बारे में सूचित किया गया। इस बीच, वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे। 




Trending Videos

रोहिणी जिले की अपराध टीम, एफएसएल रोहिणी, बीडीटी, एनडीआरएफ, एनएसजी, अग्निशमन विभाग और एसडब्ल्यूएटी को सूचित किया गया और सभी टीमें मौके पर पहुंच गई। जांच में सामेन आया है कि धमाके में विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था। प्रथम दृष्टया यू/एस 326 (जी) बीएनएस, धारा 3, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और धारा 4, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान की रोकथाम अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया गया है। 

पीसीआर कॉल करने वाले शख्स से भी दिल्ली पुलिस ने पूछताछ की है। उसका कहना है कि जिस समय धमाका हुआ, वो घर में सो रहा था, धमाके की आवाज सुनी तो पुलिस को कॉल की।

 


दिल्ली में सीआरपीएफ स्कूल के पास धमाका

राष्ट्रीय राजधानी के रोहिणी इलाके में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के स्कूल के पास भीषण धमाका हुआ। धमाका इतना तेज था कि उसकी आवाज दो किलोमीटर दूर तक सुनी गई और आसपास के क्षेत्रों में 10 मिनट तक धुआं छाया रहा। कई गाड़ियों और दुकानों के शीशे टूट गए। गनीमत रही कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।

 


विस्फोट के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) समेत केंद्रीय एजेंसियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए एनएसजी ने घटनास्थल को अपने कब्जे में ले लिया है। गृह मंत्रालय ने पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। 

पुलिस उपायुक्त अमित गोयल ने बताया कि पुलिस को सुबह 7:47 बजे रोहिणी सेक्टर 14 में प्रशांत विहार में स्कूल के पास धमाके की सूचना मिली थी। रविवार की छुट्टी होने की वजह से बच्चे स्कूल के आसपास नहीं थे। पुलिस ने इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी है। अन्य इलाकों में भी पुलिस को अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है।

 


दिल्ली में 13 साल बाद हुआ ब्लास्ट, एजेंसियां अलर्ट पर

रोहिणी स्थित प्रशांत विहार इलाके में रविवार सुबह हुए धमाके ने एजेंसियों के कान खड़े कर दिए हैं। राष्ट्रीय राजधानी में बीते 13 साल बाद इस तरह का धमाका हुआ है। सुरक्षा एजेंसियों ने पांच घंटे तक घटनास्थल की जांच की। इससे पहले सितंबर 2011 में दिल्ली हाईकोर्ट में धमाका हुआ था जिसमें 11 लोगों की मौत हुई थी। वहीं जनवरी 2022 में गाजीपुर फूल मंडी के गेट पर बैग में आईईडी विस्फोटक बरामद हुआ था। जिसे एनएसजी की बम निरोधक दस्ता की टीम एक बड़ा गड्ढा कर उसमें बम को निष्क्रिय कर दिया था।


Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||