Image Slider

नई दिल्ली. भारत ने बैंगलुरु टेस्ट मैच के चौथे दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ 54 रन के भीतर 7 विकेट गंवाकर मुश्किल में घिर गई है. न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 107 रन का मामूली टारगेट है जो उसे पांचवें और आखिरी दिन रविवार को बनाने हैं. मेहमान टीम के सामने भारत में 36 साल बाद इतिहास रचने का सुनहरा मौका है. न्यूजीलैंड को भारत में टेस्ट मैच जीते हुए 3 दशक से ज्यादा का समय हो गया है. लंबे समय बाद उसे बैंगलुरु में उसे जीत दिखाई दे रही है. भारतीय टीम ने अपने पैरों पर खुद कुल्हाड़ी मारी है. सरफराज खान और ऋषभ पंत ने भारत की वापसी करा दी थी लेकिन टीम इंडिया ने चौथे दिन आखिरी सेशन में एक के बाद एक सात विकेट गंवा दिए जिससे भारत अपने ही घर में फंस गया.

सरफराज अहमद (150) और ऋषभ पंत (99) की चौथे विकेट के लिए 177 रन की साझेदारी के दम पर टीम इंडिया ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दूसरी पारी 462 रन बनाए. पहली पारी में भारतीय टीम 46 रन पर ढेर हो गई थी. इसके बाद न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 402 रन बनाकर 356 रन की बढ़ी बढ़त हासिल की. न्यूजीलैंड 36 साल में पहली बार भारत में टेस्ट मैच जीतने के करीब पहुंच गया है. भारत में न्यूजीलैंड ने आखिरी टेस्ट मैच 1989 में मुंबई में जीता था. तब सर रिचर्ड हैडली ने 10 विकेट लेकर अपनी टीम को 136 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

99 के फेर में फंसे ऋषभ पंत… फिर भी तोड़ डाला धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में बने भारत के नंबर वन विकेटकीपर

जिस ट्रिक से ऋषभ पंत ने भारत को वर्ल्ड कप दिलवाया, वही बना उनका काल, 99 के स्कोर पर तोड़ गए दिल

भारत न्यूजीलैंड में किसे मिलेगी जीत?
टेस्ट मैच का पांचवां और आखिरी दिन का पहला सेशन दोनों टीमों के लिए अहम रहने वाला है. भारतीय गेंदबाज शुरुआती एक घंटे में सुबह जल्दी जल्दी न्यूजीलैंड के अगर तीन से चार विकेट गिरा देते हैं तो फिर मैच बन सकता है. क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम इस स्कोर को जल्द से जल्द हासिल करना चाहेगी. वो शुरुआती घंटे में ही जीत की ओर देख रही होगी वहीं भारत की कोशिश जल्दी जल्दी विकेट लेने की होगी. तभी भारत मेहमानों पर लगाम लगा सकता है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज का स्पैल अहम रहने वाला है. चौथे दिन के खेल के आखिरी सेशन में बैंगलुरु में जमकर बरसात हुई. इससे बुमराह और सिराज गेंद से कहर बरपा सकते हैं.

बारिश ने आखिरी सेशन का मजा किया किरकिरा
सरफराज खान ने 195 गेंदों पर 18 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 150 रन बनाए वहीं पंत ने 105 गेंद की पारी में 9 चौके और पांच छक्के जड़े. न्यूजीलैंड ने लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया ही था कि पहले ओवर के दौरान खराब रोशनी के कारण अंपायरों ने मैच को रोक दिया. इसके बाद तेज बारिश होने लगी और दिन के खेल को समाप्त घोषित कर दिया गया. टीम अब तक चार गेंद की अपनी दूसरी पारी में खाता नहीं खोल सकी. क्रीज पर उसके दोनों सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम और डेवोन कॉन्वे मौजूद हैं.

Tags: India vs new zealand, Rishabh Pant, Rohit sharma, Sarfaraz Khan

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||