Image Slider

लखीमपुर खीरी: यूपी के लखीमपुर जिले के गोला तहसील क्षेत्र के कुकरा बांकेगंज रोड पर एक बार फिर बाघ दिखाई दिया. जहां सड़क पार करते हुए बाघ का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. कुकरा बांकेगंज रोड़ पर राहगीर अपनी कार से जा रह थे. अचानक कार के सामने आया बाघ काफी देर तक आवागमन बाधित रहा.

रिहायशी इलाकों में बाघों की चहल-पहल
इससे पहले भी बाघ कई बार कुकरा बांकेगंज के समीप दिखाई दे चुका है. बाघ एक बार फिर अपने शावकों के साथ सड़क पर चहलकदमी करते हुए दिखाई दिया, जहां एक ओर देश-विदेश के सैलानी दुधवा नेशनल पार्क में तेंदुआ और बाघों को देखने के लिए आते हैं, तो वहीं, दूसरी ओर रिहायशी इलाकों में बाघ की चहल-पहल देखी जा रही है. जिस कारण ग्रामीणों में दहशत का माहौल है.

गन्नों के खेतों को बनाया ठिकाना
दरअसल, बरसात के मौसम में जंगलों में पानी भर जाने के कारण वन्य जीव जंगलों से निकलकर रिहायशी इलाकों में पहुंच जाते है. परंतु अब जंगलों में पानी खत्म समाप्त हो चुका है और बाघ औप तेंदुओं ने गन्ने के खेतों में अपना ठिकाना बना लिया है. जिस कारण लगातार क्षेत्र में दिखाई दे रहे हैं.

बाघ के लिए लगाया गया है पिंजरा
इन बाघों द्वारा आवारा और पालतू पशुओं पर हमले की घटनाएं बढ़ गई हैं, लेकिन वन विभाग इस पर गंभीरता से ध्यान नहीं दे रहा है. हाल ही में वलारपुर गांव में 12 साल की मासूम लड़की की मौत हो गई थी और तब से बाघ लगातार आसपास देखा जा रहा है. बांकेगंज क्षेत्र में बाघों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है.वहीं, वन विभाग द्वारा बाघ को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया गया था, लेकिन अभी तक बाघ उस पिंजरे में नहीं आया है.

Tags: Lakhimpur Kheri News, Lakhimpur News, Local18, Video Viral

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||