Image Slider

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मंत्री बाबा सिद्दीकी को मारकर लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान की रातों की नींद हराम कर दी है. वह और उसका गैंग हाथ धोकर उनकी जान के पीछे पड़ा है. पुलिस ने चौकसी बरतते हुए उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है. हालांकि, लोगों के मन में सवाल है कि कैसे एक कुख्यात गैंगस्टर जेल के अंदर से अपने गैंग को ऑपरेट कर रहा है? वह अचानक क्यों दिशाहीन युवाओं की सोच को प्रभावित कर रहा है? छात्र राजनीति से कैसे अपराध की दुनिया में लॉरेंस बिश्नोई का दबदबा कायम हुआ कि अब लोग उसकी तुलना दाऊद इब्राहिम से करने लगे हैं? ऐसे ही सवालों के जवाब देगी नई वेब सीरीज- ‘लॉरेंस- ए गैंगस्टर स्टोरी’.

सीरीज के जरिये लॉरेंस बिश्नोई की जिंदगी को उजागर करने की कोशिश हुई है, जो बीते कुछ वक्त से कई बड़े विवादों से घिरा रहा, जिसमें एक ताजा मामला बाबा सिद्दीकी की हत्या और सलमान खान से उसकी दुश्मनी है. न्यूज18 इंग्लिश की रिपोर्ट के अनुसार, सीरीज ‘लॉरेंस- ए गैंगस्टर स्टोरी’ को जानी फायर फॉक्स फिल्म प्रोडक्शन हाउस बना रहा है जो सच्ची घटनाओं पर फिल्में और शोज बनाने के लिए मशहूर है. टाइटल को मोशन फिक्चर एसोसिएशन से मंजूरी मिल गई है.

सलमान खान का क्यों बना ‘दुश्मन नंबर 1’
सलमान खान पर साल 1998 में काले हिरण को मारने का आरोप लगा था. भाईजान पर कानूनी तौर पर अब यह आरोप नहीं है, मगर बिश्नोई समाज से ताल्लुक रखने वाला गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई उनकी जान के पीछे पड़ गया है. वह और उनका समाज काले हिरण को देवता तुल्य मानता है और उनकी पूजा करता है. वे अभी भी सलमान खान को काले हिरण का हत्यारा मानते हैं, इसलिए लॉरेंस ने भाईजान से दुश्मनी मोल ली है. दोनों की दुश्मनी का तब पता चला था, जब 2018 में गैंगस्टर के करीबी संपत नेहरा को गिरफ्तार किया गया, जिसने सलमान खान के घर पर हमला किया था और बताया था कि वह काले हिरण के शिकार मामले में सलमान खान को मारने आया था.

सलमान खान और लॉरेंस बिश्नोई की दुश्मनी काफी पुरानी है.

कौन निभाएगा ‘लॉरेंस बिश्नोई’ का किरदार?
फिल्म निर्माता लॉरेंस बिश्नोई की रोंगटे खड़े करने वाली सच्ची कहानी को पर्दे पर दिखाना चाहते हैं, जो देश और दुनिया में अपनी आपराधिक गतिविधियों के चलते सुर्खियों में हैं. अपकमिंग वेब सीरीज पूरी तरह लॉरेंस बिश्नोई पर आधारित है, जो बताएगी कि कैसे वह खतरनाक गैंगस्टर में बदल गया. गैंगस्टर का नाम कई विवादों से जुड़ा रहा है. सीरीज के पोस्टर के साथ-साथ लॉरेंस का किरदार निभाने वाले एक्टर के नाम का जल्द खुलासा किया जाएगा.

सच्ची घटनाओं पर बनाते रहे हैं शोज
प्रोडक्शन हाउस के हेड अमित जानी दर्शकों को ‘लॉरेंस – ए गैंगस्टर स्टोरी’ के जरिये एक दिल दहला देने वाली सच्ची कहानी के बारे में बताना चाहते हैं. प्रोडक्शन हाउस ने पहले ‘ए टेलर मर्डर स्टोरी’ जैसे प्रोजेक्ट का ऐलान किया था, जो उदयपुर के एक दर्जी कन्हैया लाल साहू की हत्या पर आधारित है. इसी तरह, ‘कराची टू नोएडा’ सीमा हैदर और सचिन की अनूठी कहानी को बयां करती है.

Tags: Gangster Lawrence Vishnoi, Lawrence Bishnoi, Salman khan

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||