Image Slider

नई दिल्ली. पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में हराकर ना सिर्फ सीरीज में वापसी की, बल्कि उसने ऐसा रिकॉर्ड बनाया, जो लंबे समय तक याद रहने वाला है. पाकिस्तान ने इस मैच में इंग्लैंड को दो बार ऑलआउट किया. दिलचस्प बात यह है कि दोनों ही बार उसे सिर्फ दो गेंदबाजों ने मिलकर आउट किया. साजिद खान और नोमान अली के अलावा पाकिस्तान के किसी भी गेंदबाज को एक विकेट भी नहीं मिला.

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में दूसरा टेस्ट खेला गया. मेजबान टीम ने यह मैच 152 रन से जीता. पाकिस्तान ने इस मैच में पहली पारी में 366 और दूसरी पारी में 221 रन बनाए. इंग्लैंड ने इसके जवाब में पहली पारी में 291 रन बनाए. दूसरी पारी में तो वह 144 रन पर ही सिमट गई. नोमान अली ने मैच में 11 और साजिद खान ने 9 विकेट लिए.

4 ओवर में 58 रन… टेस्ट क्रिकेट में भारतीय गेंदबाजों की टी20 वाली पिटाई, न्यूजीलैंड ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड

यह टेस्ट इतिहास में 1972 के बाद पहला मौका है जब किसी टीम के दो गेंदबाजों ने मिलकर विरोधी टीम के 20 विकेट झटक लिए. इससे पहले यह कमाल ऑस्ट्रेलिया के डेनिस लिली और बॉब मेसी ने इंग्लैंड के खिलाफ किया था. तब इन दोनों ऑस्ट्रेलियंस ने इंग्लैंड के सभी बैटर्स को आउट किया था. मैच में किसी और ऑस्ट्रेलियन बॉलर को एक भी विकेट नहीं मिला था.

टेस्ट क्रिकेट में ओवरऑल यह 7वां मौका है जब किसी टीम के दो गेंदबाजों ने विरोधी टीम के सारे 20 विकेट झटक लिए. पाकिस्तान के गेंदबाजों ने दूसरी बार ऐसा किया है. इससे पहले 1956 में कराची टेस्ट में पाक बॉलर यही कमाल कर चुके हैं. भारतीय गेंदबाज ऐसा रिकॉर्डतोड़ परफॉर्मेंस एक बार भी नहीं कर पाए हैं.

Tags: England vs Pakistan, Pakistan vs England

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||