Image Slider

CRPF Recruitment 2024: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए शानदार अवसर है. अगर आप इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, तो आपके लिए यह बढ़िया मौका है. इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए सीआरपीएफ ने सब-इंस्पेक्टर/मोटर मैकेनिक (लड़ाकू) के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है.

सीआरपीएफ के इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जो भी इन पदों पर आवेदन करने की सोच रहे हैं, वे 9 अक्टूबर से 60 दिनों के भीतर अप्लाई कर सकते हैं. जिस किसी भी उम्मीदवार का मन इन पदों पर नौकरी पाने का है, तो वे आवेदन करने से पहले दिए गए बातों को गौर से पढ़ें.

सीआरपीएफ में नौकरी पाने की आयु सीमा
जो कोई भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी अधिकतम आयुसीमा 56 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. तभी वे आवेदन करने के लिए योग्य होंगे.

सीआरपीएफ में नौकरी पाने की क्या है योग्यता
उम्मीदवार के पास मैकेनिक मोटर वाहन में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (ITI) से दो साल का सर्टिफिकेट या तीन साल का नेशनल/स्टेट अपरेंटिसशिप सर्टिफिकेट होना चाहिए. साथ ही संबंधित ट्रेड में कम से कम तीन साल का प्रैक्टिकल नॉलेज होना चाहिए. उम्मीदवार की मेडिकल कैटेगरी SHAPE-I में फिटनेस होनी चाहिए.

सीआरपीएफ में चयन होने पर मिलती है सैलरी
जिस किसी भी उम्मीदवार का चयन इन पदों के लिए होता है, तो उन्हें सैलरी के तौर पर 35,400 से 1,12,400 रुपये प्रतिमाह भुगतान किया जाएगा.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
CRPF Recruitment 2024 नोटिफिकेशन
CRPF Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

सीआरपीएफ के लिए अन्य जानकारी
उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन में दिए गए निर्धारित फॉर्मेट में आवेदन फॉर्म को भरना होगा. आवेदन फॉर्म के साथ आवश्यक डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करके नीचे दिए गए पते पर भेजना होगा.
डीआईजी (स्थापना),
महानिदेशालय, सीआरपीएफ,
ब्लॉक नंबर-1, सीजीओ कॉम्प्लेक्स,
लोधी रोड, नई दिल्ली-110003

Tags: Central Govt Jobs, Government jobs, Govt Jobs, Jobs

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||