Image Slider

नई दिल्ली. महिला टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एक ऐसा मुकाबला खेला जा रहा है, जिसमें उनके देश से ज्यादा निगाहें भारतीयों की लगी हुई हैं. न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के इस मुकाबले से ही तय होगा कि भारत महिला टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेलेगा या नहीं. न्यूजीलैंड की जीत से भारत की उम्मीदें खत्म हो जाएंगी. पाकिस्तान अगर जीता तो भारत की किस्मत खुल सकती है. लेकिन इसमें भी कई अगर-मगर हैं. आइए जानते हैं सेमीफाइनल का पूरा समीकरण.

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान का मैच दुबई में सोमवार शाम 7.30 बजे से खेला जाना है. न्यूजीलैंड ने टॉस जीत लिया है. उसने पहले बैटिंग का फैसला लिया है. महिला टी20 वर्ल्ड कप के इस मुकाबले में सबसे अधिक निगाहें भारतीय क्रिकेटफैंस की लगी हैं.

दरअसल, भारतीय टीम महिला टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान, न्यूजीलैंड के साथ एक ही ग्रुप में है. इसी ग्रुप ए से ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंच चुका है, जबकि श्रीलंका सारे मैच हारकर वापसी की टिकट कटा चुका है. न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और भारत में से कोई एक टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी.

भारत और न्यूजीलैंड के 4-4 अंक हैं. पाकिस्तान के 2 अंक हैं. अगर न्यूजीलैंड जीता तो वह 6 अंक के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगा. अगर पाकिस्तान जीता तो न्यूजीलैंड का बाहर होना तो तय है, लेकिन भारत की किस्मत खुल सकती है. दरअसल, पाकिस्तान तभी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगा, जब वह 9.1 ओवर बाकी रहते मैच जीते. अगर पाकिस्तान की जीत का इससे कम रहा तो भारत सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगा. ऐसा नेट रनरेट के कारण होगा. अभी भारत का नेट रनरेट 0.322 और न्यूजीलैंड का 0.282 है. पाकिस्तान (−0.488) का नेट रनरेट निगेटिव है.

Tags: Icc T20 world cup, Pakistan vs New Zealand, T20 World Cup, Womens Cricket

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||