Image Slider

नई दिल्ली. पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर है. मुल्तान में खेला जा रहा यह मुकाबला बार-बार करवट बदल रहा है. दूसरे दिन के खेल की शुरुआत में अगर पाकिस्तान का पलड़ा भारी था तो शाम होते-होते इंग्लैंड ने दबदबा बना लिया. खेल खत्म होने के एक घंटे पहले पाकिस्तान ने एक बार बाजी पलटते हुए इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया. इंग्लैंड ने पारी के बीच 14 रन के अंतराल में 4 विकेट गंवाए.

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच मुल्तान में खेला जा रहा है. पाकिस्तान ने इस मैच के पहले दिन 5 विकेट पर 259 रन बनाए थे. मेजबान टीम ने दूसरे दिन अपने इस स्कोर को 366 रन तक पहुंचाया. पाकिस्तान के लिए कामरान गुलाम (118) ने शतक लगाया.

अगर मैच का पहला दिन पाक बैटर कामरान गुलाम के नाम रहा तो दूसरे दिन के हीरो बेन डकेट और साजिद खान रहे. ओपनर बेन डकेट (114) ने करियर का चौथा शतक लगाते हुए इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. एक समय इंग्लैंड ने दो विकेट पर 211 रन बना लिए थे. तब बेन डकेट के साथ जो रूट (34) नाबाद थे. लेकिन इसके बाद साजिद खान ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए बाजी पलट दी.

तेज गेंदबाज साजिद खान ने जो रूट को आउट कर इंग्लैंड की 86 रन की साझेदारी तोड़ी. इस साझेदारी के टूटते ही बेन डकेट भी आउट हो गए. डकेट का विकेट भी साजिद खान ने ही लिया. साजिद यहीं नहीं रुके. उन्होंने हैरी ब्रूक (9) को भी जल्दी ही चलता कर दिया. कप्तान बेन स्टोक्स एक रन बनाकर नोमान अली का शिकार हुए. इस तरह इंग्लैंड का स्कोर 2 विकेट पर 211 रन से 6 विकेट पर 225 रन हो गया. इंग्लैंड के इस पतझड़ को जैमी स्मिथ और ब्रायडन कर्स ने रोका. दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 6 विकेट पर 239 रन बना लिए थे.

FIRST PUBLISHED : October 16, 2024, 18:56 IST

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||