Image Slider

  • Hindi News
  • Career
  • Vacancy For 575 Professor Posts In Delhi University, Recruitment For 751 Data Entry Operator Posts In Uttarakhand
21 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नमस्कार, आज टॉप जॉब्‍स में बात दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर, असिस्‍टेंट प्रोफेसर के 575 पदों पर भर्ती की। करेंट अफेयर्स में जानकारी कुपुप-शेराथांग रोड के उद्घाटन की। और टॉप स्टोरी में बात UGC NET एग्जाम का स्कोर कार्ड जारी होने की।

करेंट अफेयर्स

1. राजनाथ सिंह ने 2,236 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन किया 12 अक्टूबर को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सिक्किम दौरे के दौरान कुपुप-शेराथांग रोड का उद्घाटन किया। इस रोड को सीमा सड़क संगठन (BRO) ने बनाया है। BRO के इस प्रोजेक्ट में 22 सड़कें और 51 पुल बनाए जाएंगे।

रक्षा मंत्री ने पश्चिम बंगाल, नगालैंड समेत 11 राज्यों के 74 इंफ्रा-प्रोजेक्ट्स का भी वर्चुअल उद्धाटन किया।

रक्षा मंत्री ने पश्चिम बंगाल, नगालैंड समेत 11 राज्यों के 74 इंफ्रा-प्रोजेक्ट्स का भी वर्चुअल उद्धाटन किया।

2. अजय जडेजा जामनगर के उत्तराधिकारी बने 12 अक्टूबर को गुजरात में जामनगर के मशहूर नवानगर रियासत के महाराजा शत्रुशल्य सिंह ने अपना उत्तराधिकारी घोषित किया। उन्होंने अपने भतीजे और पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा को सिंहासन का उत्तराधिकार घोषित किया है। 53 साल के अजय जडेजा जामनगर राजघराने के वंशज हैं।

अब अजय की नेटवर्थ 1455 करोड़ रुपए के पार पहुंच गई है।

अब अजय की नेटवर्थ 1455 करोड़ रुपए के पार पहुंच गई है।

दिनभर के बाकी करेंट अफेयर्स के लिए यहां क्लिक करें…

टॉप जॉब्स

1. दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर के 575 पदों पर भर्ती दिल्ली यूनिवर्सिटी ने प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती निकाली है। उम्मीदवार डीयू (DU) के ऑफिशियल वेबसाइट du.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन :

  • प्रोफेसर : पीएचडी डिग्री, कम से कम 10 रिसर्च पेपर्स का प्रकाशन।
  • असिस्टेंट प्रोफेसर : 55% अंकों या समकक्ष ग्रेड के साथ मास्टर डिग्री, यूजीसी नेट पास होना जरूरी।
  • एसोसिएट प्रोफेसर – पीएचडी के साथ अच्छा एकेडमिक रिकॉर्ड, संबंधित विषयों में डिग्री होनी चाहिए।

सिलेक्शन प्रोसेस :

  • इंटरव्यू के बेसिस पर।
  • डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

2. बैंक ऑफ महाराष्ट्र में 600 पदों पर भर्ती बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट bankofmaharashtra.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन :

  • किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री।
  • राज्य/केंद्र शासित प्रदेश की स्थानीय भाषा (पढ़ना, लिखना और बोलना) में एक्सपर्ट होना चाहिए।

सिलेक्शन प्रोसेस :

मेरिट बेसिस पर।

अन्य सरकारी नौकरियों के लिए यहां क्लिक करें…

टॉप स्टोरी

1. राजस्थान में 2026 तक निकलेंगी 60 हजार पदों पर भर्ती राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने मार्च 2026 तक 60 हजार लोगों को सरकारी नौकरी देने की बात कही है। 15 से ज्यादा विभागों में 50 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए कैलेंडर बनाया जा चुका है। इसे 15 अक्टूबर तक जारी कर दिया जाएगा। ये पहली बार होगा कि भर्ती परीक्षा की डेट के साथ ही रिजल्ट की डेट का भी ऐलान किया जाएगा।

2. UGC NET जून 2024 एग्जाम का स्कोरकार्ड जारी हुआ नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने UGC NET जून 2024 एग्जाम की फाइनल आंसर-की जारी कर दी है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाकर अपनी आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं।

3. PM इंटर्नशिप योजना के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स ने PM इंटर्नशिप योजना के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए हैं। इसके लिए pminternship.mca.gov.in पोर्टल पर आज 12 अक्टूबर से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इस योजना के तहत देश के 1 करोड़ युवाओं को टॉप 500 प्राइवेट कंपनियों में इंटर्नशिप का मौका दिया जाएगा। कैंडिडेट्स को इस दौरान हर महीने 5,000 रुपए स्टाइपेंड भी मिलेगा।

4. REET एग्जाम का पैटर्न बदला, अगले साल से नेगेटिव मार्किंग होगी राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने जनवरी 2025 में होने वाले REET एग्जाम के पैटर्न में बदलाव किया है। इस बार एग्जाम में MCQ टाइप क्वेश्चन में 4 की जगह 5 सवाल होंगे और माइनस मार्किंग भी होगी। डिटेल्ड नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है।

ऐसी ही और खबरों के लिए यहां क्लिक करें…

खबरें और भी हैं…
Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||