Image Slider

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने भले ही आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में शुरुआत अच्छी नहीं की हो लेकिन वापसी जबरदस्त की है. न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम को पहले मुकाबले में हार मिली थी. इसके बाद पाकिस्तान और फिर श्रीलंका पर मिली धमाकेदार जीत ने हरमनप्रीत कौर की टीम को सेमीफाइनल का दावेदार बना दिया. अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी लीग मैच जीतकर भारत अगले दौर में जगह बनाने के करीब पहुंच सकता है साथ ही पाकिस्तान को एक झटके में टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा देगा.

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में ग्रुप ए से ऑस्ट्रेलिया की टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग पक्का हो चुका है. अब तक खेले अपने सभी तीन मैच जीतकर कंगारू टीम ने 6 अंक हासिल किए हैं और उसका नेट रन रेट भी बाकी टीमों से बेहतर है. ऐसे में अगर भारत और न्यूजीलैंड की टीम उसके बराबर 6-6 अंकों तक पहुंच जाती है फिर भी वो नेट रन रेट के आधार पर बाजी मारने में कामयाब होगा.

भारत और न्यूजीलैंड में असली टक्कर

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत और न्यूजीलैंड के बीच असली टक्कर है. भारत ने 3 मैच खेलकर 2 में जीत हासिल कर 4 अंक हासिल किए हैं. न्यूजीलैंड ने 2 मैच खेलकर 1 जीत से 2 अंक जुटाए हैं. भारत के पास ऑस्ट्रेलिया को हराकर 6 अंक तक पहुंचने का मौका है जबकि न्यूजीलैंड अपने बचे हुए दोनों मैच जीतकर 6 अंकों तक पहुंच सकता है. अंक बराबर होने पर नेट रन रेट से फैसला होगा.

भारत की जीत से पाकिस्तान होगा बाहर

भारतीय टीम ने अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया तो पाकिस्तान के सेमीफाइनल की उम्मीद पूरी तरह से खत्म हो जाएगी. इस वक्त पाकिस्तान के पास 2 अंक है और उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ 1 आखिरी लीग मैच खेलना है. उसके सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद ना के बराबर है क्योंकि नेट रन रेट में टीम बहुत पीछे है. भारत की ऑस्ट्रेलिया पर जीत का मतलब होगा पाकिस्तान आखिरी मैच में न्यूजीलैंड को हराकर भी 4 अंकों तक ही पहुंचेगा जबकि भारत के 6 अंक हो जाएंगे.

FIRST PUBLISHED : October 12, 2024, 15:15 IST

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||