Image Slider

नई दिल्ली. महिला टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल की रेस दिलचस्प हो चली है. भारत इस टूर्नामेंट के ग्रुप ए में है. ऑस्ट्रेलिया 4 अंक लेकर इस ग्रुप में पहले नंबर पर है. उसका सेमीफाइनल खेलना लगभग तय है. भारत, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बराबर अंक (2) हैं. सेमीफाइनल की रेस में इन तीनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला है.

महिला टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप ए की सेमीफाइनल की रेस शुक्रवार, 11 अक्टूबर को काफी हद तक निर्णायक स्थिति में पहुंच सकती है. इस दिन ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान का मुकाबला है. ऑस्ट्रेलिया जीत का दावेदार है. पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना इस मुकाबले में नहीं खेल रही हैं. इससे उसकी जीत का दावा और कमजोर पड़ गया है.

PAK vs ENG: 147 साल की सबसे शर्मनाक हार, 556 रन बनाने वाले पाकिस्तान को अंग्रेजों ने मुंह दिखाने के काबिल नहीं छोड़ा

अगर ऑस्ट्रेलिया यह मैच जीत लेता है तो उसके 6 अंक हो जाएंगे. ऑस्ट्रेलिया का नेट रनरेट (2.524) पहले से ही बहुत बेहतर है. यानी पाकिस्तान पर जीत उसका सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर देगी. दूसरी ओर, पाकिस्तान की टीम भारत से पहले ही हार चुकी है. अगर वह ऑस्ट्रेलिया से हारी तो सेमीफाइनल की उसकी उम्मीद काफी कमजोर पड़ जाएगी. इससे यह तय हो जाएगा कि वह टूर्नामेंट में 4 अंक से आगे नहीं बढ़ सकती. उसका नेट रनरेट पहले से ही ऑस्ट्रेलिया और भारत (0.576) से कम है. अभी पाकिस्तान का नेट रनरेट 0.555 है.

न्यूजीलैंड भी दे रहा टक्कर
पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर रहने के बावजूद न्यूजीलैंड भी सेमीफाइनल की रेस में मजबूती से कायम है. उसके अभी 2 अंक और निगेटिव नेट रनरेट (−0.050) है. न्यूजीलैंड के अभी दो मैच बाकी हैं. उसे पाकिस्तान और श्रीलंका से खेलना है, जो ग्रुप की दो सबसे कमजोर टीमें हैं. ऐसे में कोई बड़ी बात नहीं कि न्यूजीलैंड के 6 अंक तक पहुंचे और अपना नेट रनरेट भी सुधार ले.

भारत के लिए सबसे आसान तरीका क्या
भारत के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने का सबसे आसान तरीका यह है कि वह अपने आखिरी ग्रुप मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराए. यह मैच 13 अक्टूबर को होना है. अगर भारत जीतता है तो उसके 6 अंक हो जाएंगे. उसका नेट रनरेट पहले से ही ठीक है. जीत से यह और बेहतर होगा. हालांकि, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के पास भारत को बाहर करने का मौका फिर भी होगा.

Tags: Pakistan cricket, T20 World Cup, Womens Cricket

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||