Image Slider

नई दिल्ली. महादेव बैटिंग एप का मास्टरमाइंड सौरभ चंद्राकर डिटेन हो चुका है. एक हफ्ते के उसे अंदर भारत आया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक, भारत के केंद्रीय जांच एंजेसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पहल पर इंटरपोल ने कार्रवाई की है और दुबई पुलिस ने उसे हिरासत में लिया है. बताते चलें कि महादेव सट्टा ऐप का कनेक्शन छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र से लेकर कई राज्यों में फैला हुआ था. चंद्राकर ने 6000 करोड़ रूपये का सट्टा कारोबार चला रहे था.

आपको बताते चलें कि सौरभ चंद्राकर को पिछले साल दिसंबर में यूएई की पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया था. तब से वह पुलिस कस्टडी में ही था. ईडी के ही एक्शन पर 2023 में सौरभ को डिटेन किया गया था. तकरीबन 10 महीना बीतने के बाद उसे भारत लाने की कायवाद शुरू की गई है. करीब एक हफ्ते के अंदर सौरभ चंद्राकर को भारत लाया जा सकता है.

कई राज्यों में फैला अवैध कारोबार
वरिष्ठ सूत्र ने सौरभ चंद्राकर को बारत लाए जाने वाली खबर की पुष्टि की है. ऐसा कहा जाता है कि इसके सट्टेबाजी का कारोबार छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र सहित भारत के कई राज्यों में फैला हुआ है. भारत इसके फरार होने के बाद से ही गिरफ्तारी की जुगत में लग गया था. उसने इंटरपोल से संपर्क किया था. आपको बता दें कि इंटरपोल ने भारत के साथ उसके लोकेशन के बारे में सीबीआई और ईडी से जानकारी साझा किया था, तब जाकर दुबई पुलिस उसे गिरफ्तार कर पाई.

विदेश में रईसों वाली जिंदगी
चंद्राकर की विदेश की कई वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं. विदेश में आलीशान घर और हाई प्रोफाइल वाली शादी का वीडियो भी चर्चे में रहा. ऐसा भी बताया जा रहा है कि दाऊद इब्राहिम के भाई से भी सौरभ चंद्राकर के रिश्ते हैं. जांच एजेंसियों को D कंपनी से भी कनेक्शन का इनपुट मिल चुका है. वहीं, देश के कई राज्यों में महादेव एप के खिलाफ केस भी दर्ज है.

Tags: CBI Probe, Chhattisagrh news, Dubai, Enforcement directorate

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||