Image Slider

नई दिल्ली. आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल की रेस रोचक हो चुकी है. टूर्नामेंट में उतरी 10 टीमों को 5-5 के दो ग्रुप में रखा गया है. दोनों ग्रुप से 2-2 टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी. ग्रुप ए से भारत के अलावा तीन टीमें रेस में शामिल है. श्रीलंका दौड़ से बाहर है. वहीं ग्रुप बी से दो टीमों का सफर टू्र्नामेंट में खत्म हो चुका है. सेमीफाइनल में चार टीमें पहुंचेंगी और रेस में 7 टीमें शामिल हैं.

इस बार का महिला टी20 विश्व कप अब तक उतार चढ़ाव भरा रहा है. भारतीय टीम को पहले मैच में न्यूजीलैंड से शर्मनाक हार मिली. इसके बाद लगातार दो जीत हासिल कर भारत ने न्यूजीलैंड को अंक तालिका में पीछे कर दिया. ग्रुप बी में वेस्टइंडीज को भी पहले मुकाबले में हार मिली थी लेकिन लगातार दो जीत के बाद अब यह टीम अंक तालिका में टॉप पर काबिज है. ग्रुप ए में भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और पाकिस्तान को रखा गया है. ग्रुप बी की बात करें तो यहां वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, बांग्लादेश और स्कॉटलैंड की टीम है.

3 टीमें हो चुकी है टूर्नामेंट से बाहर
ग्रुप एक से श्रीलंका की टीम अपने लगातार तीन मैच हारने के बाद सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है. वहीं ग्रुब बी की बात करें तो यहां स्कॉटलैंड का हार श्रीलंका जैसा ही है. उसे भी अपने लगातार तीन मैच में हार का सामना करना पड़ा है. इस टीम का सफर भी टूर्नामेंट में खत्म हो चुका है. इसके अलावा बांग्लादेश की टीम को 3 मुकाबले में 2 में हार मिली है. इस टीम का भी सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल है. सभी टीमों को 4-4 ग्रुप मैच खेलना है.

7 टीमें सेमीफाइनल की रेस में शामिल
आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल की दौड़ में ग्रुप ए से भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम शामिल है. ऑस्ट्रेलिया ने अपने दोनों मैच जीते हैं और अंक तालिका में पहले नंबर पर है. भारत ने 3 मैच में से 2 जीते हैं और दूसरे स्थान पर है. पाकिस्तान ने 2 में 1 मैच जीता है और एक में उसे हार मिली है. टीम तीसरे नंबर पर है. न्यूजीलैंड का हार भी पाकिस्तान जैसा है नेट रन रेट खराब होने की वजह से अंक तालिका में टीम चौथे नंबर पर है. अभी चारों टीम के पास सेमीफाइनल में जगह बनाने का मौका है.
ग्रुप बी में वेस्टइंडीज 3 मैच खेलकर 2 जीत के साथ टॉप पर है. साउथ अफ्रीका ने भी 3 मैच खेलकर 2 में जीत हासिल किया है और दूसरे नंबर पर है. इंग्लैंड की टीम के खाते में 2 लगातार जीत है लेकिन नेट रन रेट की वजह से टीम तीसरे नंबर पर है. बांग्लादेश 3 मैच खेलकर सिर्फ 1 जीत हासिल कर पाई है और चौथे स्थान पर है. स्कॉटलैंड ने अपने तीनों मैच हारे हैं और अंक तालिका में सबसे नीचे है. इस ग्रुप से टॉप तीन टीमों के पास आगे जाने का मौका है.

Tags: Icc T20 world cup, India Vs Pakistan, T20 World Cup

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||