Image Slider

नई दिल्ली. प्रचंड फॉर्म में चल रहे जो रूट ने पाकिस्तान के खिलाफ दोहरा शतक ठोक दिया है. इंग्लैड के नंबर-1 बैटर जो रूट का यह छठा दोहरा शतक है. उन्होंने इसके साथ ही सबसे अधिक दोहरे शतक के मामले में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की बराबरी कर ली है. हालांकि, एक भारतीय अब भी रूट से आगे है.

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मुल्तान में 3 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. पाकिस्तान ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 556 रन बनाए. इंग्लैंड ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देते हुए तेजी से रन बनाए और पहली पारी में लीड ले ली. इंग्लैंड की ओर से जो रूट ने दोहरा शतक बनाया. रूट ने 305 गेंदों में दोहरा शतक पूरा किया, जिसमें 14 चौके शामिल हैं.

जो रूट के टेस्ट करियर का यह छठा दोहरा शतक है. इसके साथ ही उन्होंने सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के छह दोहरे शतक लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. इन तीनों के अलावा केन विलियम्सन, रिकी पोंटिंग, जावेद मियांदाद, यूनिस खान, मर्वन अतापट्टू ने भी अपने टेस्ट करियर में 6-6 दोहरे शतक लगाए थे.

विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर में 7 दोहरे शतक लगाए हैं. इस तरह जो रूट ने फैब फोर के अपने साथी कोहली से भले ही ज्यादा रन और ज्यादा शतक बनाए हों, लेकिन दोहरे शतक के मामले में पीछे हैं. विराट कोहली ने 115 टेस्ट मैचों में 29 शतक की मदद से 8947 रन बनाए हैं. जो रूट 147 टेस्ट में 35 शतक की बदौलत 12 से ज्यादा रन बना चुके हैं.

Tags: England vs Pakistan, Joe Root, Pakistan vs England

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||