Image Slider

मेरठ: गरीब मध्यम वर्ग के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध हो सकें इसके लिए उत्तर प्रदेश शासन द्वारा विभिन्न प्रकार की योजनाएं चलाई जा रही हैं. सरकारी हॉस्पिटलों को भी बेहतर बनाया जा रहा है. इस कड़ी में अब मेरठ आईएमए द्वारा भी एक बेहतरीन काम किया जा रहा है. अब यहां प्रत्येक दिन आईएमए भवन बच्चा पार्क में विशेष तौर पर ओपीडी की व्यवस्था शुरू की गई है. इससे प्रत्येक मरीज ओपीडी में एक्सपर्ट को अपनी बीमारी दिखा सकेंगे. जिसके बाद उनका उपचार शुरू हो सकेगा.

हर सप्ताह जारी होता है शेड्यूल
आईएमए की अध्यक्ष डॉ अनुपम सिरोही ने बताया कि मरीज को बेहतर चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए शहर भर के जो जाने-माने एक्सपर्ट होते हैं वह निशुल्क यहां ओपीडी में मरीजों को देखते हैं. वह बताती हैं कि प्रत्येक सोमवार को मेरठ के अलग-अलग हिस्सों का शेड्यूल जारी कर दिया जाता है. जिसके अनुसार सुबह 9 से 11 बजे तक वह यहां मरीजों को देखते हैं. इसका फायदा उन गरीब और मजदूर परिवार के लोगों को मिलेगा जो महंगी फीस के कारण डॉक्टरों को ओपीडी में नहीं दिखा पाते हैं. ऐसे सभी लोग अब आईएमए द्वारा शुरू की गई इस पहल का लाभ ले सकते हैं.

हर तरह के एक्सपर्ट रहते हैं मौजूद
आईएमए के पूर्व अध्यक्ष डॉ वीपी कटारिया ने लोकल-18 से बातचीत करते हुए बताया कि ओपीडी के लिए हर तरह की विशेष व्यवस्थाएं की गई हैं. जिसमें कि मरीजों को किसी भी प्रकार की दिक्कत ना हो. जिस तरह से प्राइवेट ओपीडी में नंबर के हिसाब से एक-एक कर मरीज डॉक्टर को दिखाते हैं ठीक उसी तरह यहां भी व्यवस्था की गई है. हालांकि, अंतर सिर्फ इतना है कि प्राइवेट ओपीडी में जब आप डॉक्टर को दिखाने जाएंगे तो उनके लिए 1,000 से 1,500 रुपए आपको फीस देना होगा. वहीं आईएमए भवन में इस नई पहल के अनुसार ओपीडी सुविधा मरीजों को निशुल्क मिलेगी. बताते चलें कि निशुल्क ओपीडी में कार्डियो, पीडियाट्रिक, गाइनोकोलॉजिस्ट, डर्मेटोलॉजिस्ट, एनटी स्पेशलिस्ट और ब्रेस्ट कैंसर स्पेशलिस्ट सहित प्रत्येक बीमारी के एक्सपर्ट शेड्यूल के हिसाब से यहां मरीजों को देखते हैं.

FIRST PUBLISHED : October 10, 2024, 12:01 IST

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||