Image Slider

नोएडा: UP के नोएडा के सेक्टर 21ए स्टेडियम में आयोजित हो रही श्री सनातन धर्म रामलीला 2024 में दिल्ली के द्वारिका निवासी शुभम कौशल भगवान श्रीराम की भूमिका निभा रहे हैं. शुभम एक मल्टीनेशनल कंपनी में सीनियर असोसिएट के पद पर कार्यरत हैं और यूएस बेस्ड बैंक के लिए काम करते हैं. शुभम पिछले पांच साल से राम का किरदार निभा रहे हैं, हालांकि कोरोना काल में यह परंपरा थोड़े समय के लिए रुकी थी. शिवांगी सीता का जबकि अक्षत लक्ष्मण का रोल निभा रहे हैं.

किरदार के लिए छुट्टी और संदेश
शुभम ने बताया कि उनके गुरु ने उनकी अभिनय प्रतिभा को सबसे पहले पहचाना था. 2017 से उन्होंने राम की भूमिका निभानी शुरू की और 2019 से वह हर साल नोएडा की रामलीला में भगवान राम का किरदार निभाते आ रहे हैं. इस बार के मंचन के लिए उन्होंने अपनी कंपनी से 10 दिन की छुट्टी ली है. शुभम ने समाज को संदेश देते हुए कहा कि हर माता-पिता को अपने बच्चों को धर्म और संस्कृति के बारे में अवश्य सिखाना चाहिए.

शिवांगी बनीं माता सीता
दिल्ली यूनिवर्सिटी के जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज की छात्रा शिवांगी इस बार पहली बार माता सीता का किरदार निभा रही हैं. शिवांगी ने लोकल 18 को बताया कि रामलीला के मंचन में अपनी रुचि के कारण रत्नाकर ड्रामेटिक आर्ट प्रोडक्शन में ऑडिशन दिया था. शिवांगी ने सीता के किरदार को निभाने के लिए काफी प्रशिक्षण लिया और अब वह पूरी श्रद्धा के साथ इस भूमिका को निभा रही हैं.

लक्ष्मण का किरदार और संदेश
लक्ष्मण की भूमिका में अक्षत ने अपने किरदार से प्रेरित होकर संदेश दिया कि आजकल परिवारों में भाईचारे की कमी संस्कारों की कमी के कारण है. उन्होंने लक्ष्मण जैसे चरित्रों से यह सीखने का संदेश दिया कि परिवार को जोड़े रखना कितना महत्वपूर्ण है.

FIRST PUBLISHED : October 9, 2024, 11:54 IST

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||