Image Slider

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की एएनटीएफ ने मादक पदार्थ मारिजुआना की सप्लाई करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने गिरोह के पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 22.951 किलोग्राम मारिजुआना व एक स्विफ्ट कार बरामद की गई है। बरामद मारिजुआना की अनुमानित कीमत भारतीय बाजार में करीब 12 लाख रुपये है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी हुई है।

Trending Videos

शाखा पुलिस उपायुक्त भीष्म सिंह के अनुसार, एएनटीएफ की टीम ने दिल्ली में सक्रिय ड्रग तस्करों व आपूर्तिकर्ताओं के खिलाफ अभियान चलाया हुआ था। टीम में तैनात हवलदार सांवर मल को सूचना मिली कि एक व्यक्ति धर्मेंद्र शाह मारिजुआना की तस्करी में लिप्त है। वह अपने सहयोगी प्रीतम के साथ टैक्सी में अपने एक रिसीवर को भारी मात्रा में मारिजुआना देने के लिए विजय घाट स्थित नर्सरी के पास आने वाला है। एसीपी/एएनटीएफ अनिल शर्मा की देखरेख में पुलिस टीम ने घेराबंदी कर पुरानी चौपाल टिकरी खुर्द नरेला, दिल्ली निवासी धर्मेंद्र शाह पुत्र रविंदर शाह और सिंधी कॉलोनी, स्वरूप नगर, दिल्ली निवासी प्रीतम पुत्र कृष्ण लाल प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से स्विफ्ट डिजायर टैक्सी को जब्त कर लिया गया।

आरोपी धर्मेंद्र शाह ने खुलासा किया कि उसने नोएडा के एक मारिजुआना सप्लायर मुन्ना से मादक पदार्थ खरीदता है और इसे दिल्ली और एनसीआर में अपने रिसीवरों को बेचता है। इंस्पेक्टर पंकज कुमार की टीम ने आरोपी धर्मेंद्र शाह की निशानदेही पर उसके पार्टनर अलीपुर निवासी अजय कुमार पुत्र काशी राम को भी गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद रिसीवर समयपुर, दिल्ली निवासी नीरज कुमार उर्फ गोलू पुत्र जयचंद गुप्ता को भी गिरफ्तार किया गया। इसके बाद गांव पुराना हैबतपुर, गौतमबुद्ध नगर, यूपी निवासी मुन्ना पुत्र चंद्रावली झा को सात अक्तूबर को नोएडा से गिरफ्तार कर लिया।

नक्सलियों ने छीन ली थी कार

गांव पुराना हैबतपुर, गौतमबुद्ध नगर, यूपी निवासी मुन्ना पुत्र चंद्रावली झा पिछले 6-7 वर्षों से मारिजुआना की तस्करी कर रहा था। वह दिल्ली एनसीआर में इसकी आपूर्ति कर रहा था। वह विशाखापत्तनम, आंध्र प्रदेश के वन क्षेत्र में नक्सलियों से मादक पदार्थ खरीद कर निजी कार एसएक्स4 से तस्करी करता था। हाल ही में उसकी कार को नक्सलियों द्वारा माल की शिफ्टिंग के दौरान आंध्र प्रदेश के देवरापल्ली पुलिस स्टेशन थाना क्षेत्र मेें छीन लिया था। इसके बाद से वह टैक्सी के माध्यम से काम करने लगा।

पैरोल जंपर है एक आरोपी

आरोपी मुन्ना पहले से दो एनडीपीएस मामलों में शामिल रहा है। पहला मामला दिल्ली का है, जबकि दूसरा मामला नोएडा में वर्ष 2023 में दर्ज किया गया था। दिल्ली वाले मामले में उसे दिल्ली में अंतरिम जमानत पर रिहा किया गया था, लेकिन उसने आत्मसमर्पण नहीं किया और पैरोल जंप कर गया था। धर्मेंद्र शाह व नीरज कुमार के खिलाफ एनडीपीएस का एक-एक व मुन्ना के खिलाफ दो मामले दर्ज हैं।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||