Image Slider

  • Hindi News
  • Career
  • SBI SCO Vacancy 2024; Rajasthan Navratri Mahishasura Mardini Stotram
17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नमस्कार, आज टॉप जॉब्‍स में बात SBI में ऑफिसर के 1497 पदों पर भर्ती की। करेंट अफेयर्स में बात महाराष्ट्र के वाशिम में बंजारा विरासत म्यूजियम के उद्घाटन की। और टॉप स्टोरी में बात IBPS क्लर्क प्रीलिम्स एग्जाम 2024 के स्कोरकार्ड जारी होने की।

करेंट अफेयर्स

1. पीएम मोदी ने बंजारा विरासत म्यूजियम का उद्घाटन किया 5 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंजारा विरासत म्यूजियम का उद्घाटन किया। इस म्यूजियम में बंजारा समुदाय की कलाकृतियों, कपड़ों और आभूषणों का संग्रह है। इसे बंजारा समुदाय की परंपराओं, रीति-रिवाजों और हस्तशिल्प को बढ़ावा देने के उद्देश्य से स्थापित किया गया है।

महाराष्ट्र दौरे के दौरान वाशिम में पीएम मोदी ने पोहरादेवी मंदिर में पूजा-अर्चना की और पारंपरिक ढोल भी बजाया।

महाराष्ट्र दौरे के दौरान वाशिम में पीएम मोदी ने पोहरादेवी मंदिर में पूजा-अर्चना की और पारंपरिक ढोल भी बजाया।

2. RBI के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर बने अविरल जैन 4 अक्टूबर को RBI ने अविरल जैन के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (ED) के पद पर नियुक्ति की जानकारी दी। इससे पहले अविरल जैन महाराष्ट्र के रीजनल डायरेक्टर के तौर पर कार्यरत थे। इनके पास RBI में लीगल डिपार्टमेंट, प्रीमाइसेस डिपार्टमेंट और राइट टू इन्फॉर्मेशन एक्ट की जिम्मेदारी होगी।

अविरल जैन ने इकोनॉमिक्स से पोस्ट ग्रेजुएशन किया है और उनके पास अलग-अलग विभागों में 30 सालों से भी ज्‍यादा का अनुभव है।

अविरल जैन ने इकोनॉमिक्स से पोस्ट ग्रेजुएशन किया है और उनके पास अलग-अलग विभागों में 30 सालों से भी ज्‍यादा का अनुभव है।

दिनभर के बाकी करेंट अफेयर्स के लिए यहां क्लिक करें…

टॉप जॉब्स

1. SBI में 1497 पदों पर भर्ती स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (SCO) के पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को 14 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया है। उम्मीदवार SBI की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन :

  • संबंधित क्षेत्र में बीटेक, बीई या एमसीए की डिग्री।
  • एमटेक, एमएससी की डिग्री।
  • पद के अनुसार 2 से 4 साल तक का अनुभव जरूरी।

सिलेक्शन प्रोसेस : उम्मीदवारों का सिलेक्शन शॉर्ट लिस्टिंग और इंटरव्यू के बेसिस पर किया जाएगा।

2. झारखंड सचिवालय में स्टेनोग्राफर के 455 पदों पर भर्ती झारखंड सचिवालय में 455 स्टेनोग्राफर पोस्ट पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी डेट 5 अक्टूबर है। आवेदन फॉर्म में करेक्शन 7 से 10 अक्टूबर तक किए जा सकेंगे।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन :

  • ग्रेजुएशन की डिग्री।
  • स्टेनोग्राफी में स्किल्ड होना जरूरी है।

सिलेक्शन प्रोसेस :

  • स्किल टेस्ट
  • ऑनलाइन एग्जाम

अन्य सरकारी नौकरियों के लिए यहां क्लिक करें…

टॉप स्टोरी

1. IBPS क्लर्क प्रीलिम्स 2024 रिजल्ट जारी हुआ IBPS क्लर्क प्रीलिम्स एग्जाम 2024 का स्कोर कार्ड जारी हो चुका है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर अपना स्कोर कार्ड चेक कर सकते हैं। एग्जाम क्वालिफाई कर चुके स्टूडेंट्स को अब मेन्स एग्जाम देना होगा। मेन्स एग्जाम की ऑफिशियल डेट जारी नहीं की गई है। इस एग्जाम के जरिए 11 बैंकों में 6,148 पदों पर भर्ती होगी।

2. IGNOU ने दिसंबर 2024 सेशन के लिए असाइनमेंट सब्मिट करने की डेडलाइन बढ़ाई IGNOU ने दिसंबर 2024 टर्म एंड एग्जाम के लिए असाइनमेंट सब्मिट करने की लास्ट डेट बढ़ा दी है। अब सभी कोर्सेज के लिए कैंडिडेट्स 31 अक्टूबर तक असाइनमेंट सब्मिट कर सकते हैं।

3. राजस्थान कॉन्स्टेबल भर्ती 2023 एग्जाम के रिजल्ट जारी हुए राजस्थान पुलिस ने कॉन्स्टेबल भर्ती 2023 एग्जाम के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। इस एग्जाम के जरिए 3578 पदों पर भर्ती होनी है। कैंडिडेट्स police.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

4. राजस्थान के सीकर में स्कूल के स्टूडेंट्स ने महिषासुर मर्दिनी स्त्रोत गाया राजस्थान के सीकर के एक प्राइवेट स्कूल के स्टूडेंट्स का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में स्टूडेंट्स नवरात्रि के मौके पर ग्रुप में महिषासुर मर्दिनी स्त्रोत गा रहे हैं। सोशल मीडिया पर बच्चों की जमकर तारीफ हो रही है।

ऐसी ही और खबरों के लिए यहां क्लिक करें…

खबरें और भी हैं…
Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||