Image Slider





इंदिरापुरम क्षेत्र में तेजी से विकास कार्य कराने को लेकर नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने निगम अधिकारियों एवं क्षेत्रीय पार्षदों के साथ बैठक की। नगर आयुक्त ने पार्षदों को आश्वस्त किया कि जब तक क्षेत्र में विकास कार्यों से संबंधित टेंडर प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती तब तक जनहित के कार्य पूर्व की ही भांति होते रहेंगे। नगर आयुक्त के निर्देश पर डे ऑफिसर उद्यान प्रभारी डॉ. अनुज कुमार सिंह ने पार्षदों के साथ विस्तृत चर्चा की।

उदय भूमि संवाददाता
गाजियाबाद। इंदिरापुरम हैंडओवर की प्रक्रिया चल रही है। हैंडओवर की शर्तों के अनुसार गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने शुक्रवार को नगर निगम को पहली किस्त का भुगतान किया। पहली किस्त के रूप में नगर निगम को 70 करोड़ रुपये मिले हैं। इंदिरापुरम क्षेत्र में तेजी से विकास कार्य कराने को लेकर नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने निगम अधिकारियों एवं क्षेत्रीय पार्षदों के साथ बैठक की। नगर आयुक्त ने पार्षदों को आश्वस्त किया कि जब तक क्षेत्र में विकास कार्यों से संबंधित टेंडर प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती तब तक जनहित के कार्य पूर्व की ही भांति होते रहेंगे। नगर आयुक्त के निर्देश पर डे ऑफिसर उद्यान प्रभारी डॉ. अनुज कुमार सिंह ने पार्षदों के साथ विस्तृत चर्चा की।


नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक द्वारा निगम अधिकारियों को इंदिरापुरम क्षेत्र के सभी कार्यों की एस्टीमेट प्रक्रिया जल्द पूर्ण करने का निर्देश दिया गया है। जिसके बाद अधिकारी अधिकारी अपने-अपने विभाग से संबंधित कार्यों की लिस्ट बना रहे हैं और टेंडर प्रक्रिया को तेजी से पूरा कराने में लगे हुए हैं। पार्षदों ने आशंका जताई थी कि नगर निगम अभी टेंडर प्रक्रिया कर रहा है और काम पूरा होने में समय लगेगा। ऐसे में यदि जीडीए रोजमर्रा के कामों को बंद कर देगा तो क्षेत्रवासियों की परेशानी बढ़ जाएगी। नगर आयुक्त ने पार्षदों को आश्वस्त किया कि जब तक इंदिरापुरम के कार्यों की टेंडर प्रक्रिया पूर्ण नहीं हो जाती है तब तक गाजियाबाद विकास प्राधिकरण तथा गाजियाबाद नगर निगम आपसी समन्वय से कार्य करता रहेगा। क्षेत्र के लोगों को किसी प्रकार की कोई असुविधा नहीं होने दी जाएगी। नगर आयुक्त ने सभी विभागों के विभागाध्यक्षों को शीघ्र अति शीघ्र समस्त कार्यवाही पूर्ण करने के निर्देश दिए।
नगर आयुक्त से मुलाकात के बाद पार्षदों ने डे ऑफिसर एवं उद्यान प्रभारी से क्षेत्र के पार्क एवं पेड़ों की छंटाई को लेकर चर्चा की। उद्यान प्रभारी ने तत्काल कार्यवाही करते हुए दो अतिरिक्त ट्रिमिंग मशीन इंदिरापुरम के वार्डों में लगाने के निर्देश दिए। उद्यान प्रभारी ने पार्षदों को इंदिरापुरम क्षेत्र के सभी पार्कों की व्यवस्था सुधारने का आश्वासन दिया। डॉ. अनुज सिंह ने बताया कि टेंडर प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। नगर आयुक्त के नेतृत्व में अगले माह से विकास कार्य शुरू हो जाएंगें।

 




Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||