Image Slider

नमो भारत ट्रेन
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) ने नमो भारत के यात्रियों के अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए निजी पेमेंट्स बैंक के साथ मिलकर को-ब्रांडेड नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (एनसीएमसी) तैयार किया है। एनसीआरटीसी के मुख्यालय में बृहस्पतिवार को एनसीआरटीसी के प्रबंध निदेशक शलभ गोयल और निजी बैंक के मुख्य परिचालन अधिकारी गणेश अनंतनारायणन ने कार्ड को दोनों संगठनों के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में लॉन्च किया। इनमें डेबिट, प्रीपेड और प्रीपेड पेमेंट इंस्ट्रूमेंट्स फॉर मास ट्रांजिट सॉल्यूशन (पीपीआई-एमटीएस) के विकल्प शामिल हैं। 

Trending Videos

इस मौके पर गोयल ने कहा कि निर्बाध कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने की दिशा में चल रहे प्रयासों की दिशा में यह महत्वपूर्ण कदम है। इस ऑल-इन-वन कार्ड के साथ यात्री भारत के पहले आरआरटीएस और अन्य सार्वजनिक परिवहन प्रणालियों में सुविधाजनक तरीके से यात्रा कर सकते हैं। साथ ही, रोजमर्रा की जरूरतों की पूर्ति के भुगतान के लिए भी उपयोग कर सकते हैं। यह पहल यात्रियों के दैनिक यात्रा अनुभव को बेहतर बनाने और लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने की दिशा में प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। एनसीआरटीसी एक आधुनिक, सतत और कुशल परिवहन नेटवर्क बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। 

मौजूदा समय में साहिबाबाद और मेरठ साउथ के बीच आरआरटीएस कॉरिडोर का 42 किमी का हिस्सा लोगों के लिए संचालित है, जिसमें 9 स्टेशन हैं। मेरठ मेट्रो के साथ दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ कॉरिडोर अगले वर्ष जून 2025 तक पूरी तरह से संचालित करने की दिशा में तेजी से तैयार किया जा रहा है।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||