Image Slider

रोशन शर्मा.

जयपुर. राजस्थान की सियासत में इन दिनों ‘पर्ची’ और ‘खर्ची’ को लेकर खूब चर्चा हो रही है. कांग्रेस के पर्ची वाले बयान का मुकाबला करने के लिए अब बीजेपी ने खर्ची को हथियार बना लिया है. राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा समेत कांग्रेस के कई नेता भजनलाल सरकार के गठन के बाद से ही बार-बार पर्ची वाली सरकार का जिक्र करते रहते हैं. वहीं अब भजनलाल सरकार के यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने डोटासरा पर पलटवार करते हुए कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार के पनपाए हुए भ्रष्टाचारी जो कांग्रेसी नेताओं की ‘खर्ची’ का बंदोबस्त करते थे वे जरुर सलाखों के पीछे होंगे.

डोटासरा और खर्रा दोनों ही एक ही जिले सीकर से आते हैं. डोटसरा सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ से विधायक हैं तो खर्रा श्रीमाधोपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. दोनों ही नेता अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं. कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में गोविंद डोटासरा की ओर से कहा गया ‘नाथी का बाड़ा’ शब्द खासा चर्चा में रहा था. तब बीजेपी के दिग्गज नेता राजेन्द्र राठौड़ ने उस पर पलटवार का ‘खाला का बाड़ा’ शब्द का प्रयोग किया था. उस दौरान ये दोनों शब्द राजस्थान की सियासत में छाए हुए रहे थे.

खर्रा का आरोप-डोटासरा अनावश्यक प्रलाप कर रहे हैं
दरअसल सरकार पर लगातार हमलावर हो रहे पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा पर निशाना साधते हुए यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि डोटासरा पेपर लीक पर कार्रवाई, एकीकृत ईआरसीपी, यमुना जल समझौता, देवास परियोजना और इंदिरा गांधी नहर जैसे बडे़ फैसलों के कारण बौखलाहट में है और वे अनावश्यक प्रलाप कर रहे हैं.

कांग्रेस ने पूरे पांच साल होटलों में बैठकर सरकार चलाई
खर्रा ने कहा मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा कांग्रेस सरकार की ओर से 2018 से लेकर 2023 तक खोदे गए गड्ढों को भरने का काम कर रहे हैं. खर्रा ने कहा कि कांग्रेस ने पूरे पांच साल होटलों में बैठकर सरकार चलाई. डोटासरा भजनलाल शर्मा के सभी सकारात्मक कार्यों और फैसलों से परेशान होकर ऊलजलूल बयान दे रहे हैं. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जनता के लिए किए जा रहे कार्यों को पचा नहीं पा रहे हैं और विकास के कामों को रोकना चाहते हैं.

विधानसभा उपचुनावों में और तेज होगी सियासत
खर्रा ने पूर्ववर्ती राज्य सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के पनपाए हुए भ्रष्टाचारी जो कांग्रेसी नेताओं की ‘खर्ची’ का बंदोबस्त करते थे वे जरुर जेल जाएंगे. बहरहाल सूबे की सियासत में पर्ची और खर्ची का खेल चल रहा है. राजस्थान में आने वाले दिनों में सात विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं. उस समय आरोप प्रत्यारोप का दौर और तेज होगा.

Tags: Jaipur news, Rajasthan news, Rajasthan Politics

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||