Image Slider

अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली
Published by: अनुज कुमार

Updated Thu, 03 Oct 2024 07:34 PM IST

दिल्ली के डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल में डॉक्टरों की एक टीम ने नौ घंटे चली सर्जरी के बाद मजदूर की हथेली को जोड़ दिया गया है। मजदूर की हालत अब खतरे से बाहर है।


आरएमएल अस्पताल के डॉक्टरों की टीम
– फोटो : अमर उजाला

Trending Videos



विस्तार


दिल्ली में एक बार फिर से साबित हो गया है कि डॉक्टरों को भगवान क्यों कहा जाता है। ताजा मामला दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल से हैं जहां पर डॉक्टरों की टीम ने एक मजदूर की कटी हुई हथेली को जोड़ दिया है।  28 सितंबर को बहादुरगढ़ में रहने वाले एक मजदूर का हाथ लकड़ी काटने वाली मशीन में आ गया था।

Trending Videos

 

इस दुर्घटना में मरीज की हथेली पूरी तरह से कट-कट कर अलग हो गई थी। दुर्घटना के थोड़ी देर बाद मरीज को और उसकी कटी हुई हथेली को पास के अस्पताल में लेकर गए। उक्त अस्पताल नहीं मरीज को भर्ती करने से मना कर दिया और डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल में रेफर किया।

 

मरीज के अस्पताल पहुंचते ही बर्न और प्लास्टिक सर्जरी विभाग ने मरीज की हालत का जायजा लिया।। साथ ही तुरंत सर्जरी करने का फैसला लिया। करीब नौ घंटे चली सर्जरी के बाद मरीज के कटी हुई हथेली को फिर से जोड़ दिया गया है। मौजूदा स्थिति में मरीज की हालत स्थिर है और हाथ भी काम कर रहा है। 

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||