Image Slider

मुकेश पांडेय/मिर्जापुर : शारदीय नवरात्रि मेले में विंध्यधाम में भक्तों की संभावित भीड़ को देखते हुए यातायात पुलिस ने डायवर्जन योजना लागू की है. यह व्यवस्था 02 अक्टूबर से नवरात्रि मेले के समाप्ति होने तक प्रभावी रहेगी. वाहनों की संख्या को देखते हुए बड़े वाहनों के प्रवेश और मार्ग में बदलाव किया गया है, ताकि जाम की समस्या न हो और कोई दुर्घटना न घट सके.

नवरात्रि मेले को देखते हुए नटवा तिराहा और गैपुरा चौराहा से किसी भी भारी वाहन को विन्ध्याचल धाम की ओर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. वहीं, प्रयागराज से आने वाले भारी वाहनों को गैपुरा चौराहा से वाया विजयपुर और लालगंज की ओर डायवर्ट किया जाएगा. केवल अनुमति प्राप्त वाहनों (पेट्रोलियम, गैस आदि) को शहर में प्रवेश की अनुमति होगी.

बरकछा की तरफ किया जाएगा डायवर्ट

हनुमना, रीवा और सोनभद्र से आने वाले वाहन जो प्रयागराज की ओर जाना चाहते हैं, ऐसे वाहनों को बरकछा वाया लालगंज से डायवर्ट किया जाएगा. शहर क्षेत्र में जाने वाले भारी वाहनों के लिए रात 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक ही अनुमति होगी. वहीं, वाराणसी और भदोही से आने वाले भारी वाहनों को गोपीगंज से औराई होते हुए चील्ह तिराहे से डायवर्ट किया जाएगा. व्यापारी वर्ग के लिए विशेष समयावधि में छोटे मालवाहक वाहनों को प्रवेश की अनुमति रहेगी.

इनको मिलेगी छूट, इनपर रहेगा प्रतिबंध

नवरात्रि के प्रमुख दिन सप्तमी और अष्टमी को भारी वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा, जिसमें किसी भी तरह से कोई छूट नहीं दी जाएगी. आवश्यक सेवाएं खाद्य आपूर्ति, आवश्यक सामग्रियों के वाहनों के लिए छूट दी गई है. वहीं, बालू, गिट्टी, मोरंग आदि परिवहन करने वाले भारी वाहनों पर यह छूट लागू नहीं होगी. एम्बुलेंस, पुलिस, अग्निशमन सेवा, सवारी बसें और हल्के वाहनों को इन प्रतिबंधों से मुक्त रखा गया है.

Tags: Hindi news, Local18, Navratri festival

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||