Image Slider





गौतमबुद्ध नगर। जिले में अक्टूबर में तीन दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी। इनमें 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती पर सार्वजनिक अवकाश रहेगा। हालांकि यूपी की हरियाणा सीमा से लगते छह जिलों में शराब की दुकानें दो दिन और बंद रह सकती हैं। ये पश्चिमी यूपी के जिले गौतम बुद्ध नगर, सहारनपुर, शामली, बागपत, अलीगढ़ और मथुरा हैं। हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर पांच अक्टूबर को मतदान है और 8 अक्टूबर को मतगणना है। हरियाणा विधानसभा चुनाव को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर यानी नोएडा समेत पड़ोसी प्रदेश की सीमा से लगते जिलों में शराब की दुकानें बंद रखने का आदेश दिया गया है। इन सीमाई जिलों में दो अक्टूबर के साथ-साथ वोटिंग डे और काउंटिंग डे पर अवकाश रहेगा।

गौतमबुद्ध नगर जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने बताया दो अक्टूबर महात्मा गांधी की जयंती यानि बुधवार को सार्वजिनक अवकाश रहेगा। जिसमें सभी शराब व मादक पदार्थ की दुकानें बंद रहेंगी। शराब की दुकानों के लाइसेंस की शर्तों में दो अक्टूबर ड्राई डे घोषित किया गया है। साथ ही हरियाणा विधानसभा को लेकर हरियाणा बॉर्डर से 3 किलोमीटर के दायरे में आ रहे सभी शराब ठेके बंद रहेंगे। हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर पांच अक्टूबर को एक ही चरण में चुनाव होना है। अगर इन घोषित तिथियों पर शराब की दुकानें खुली पाई जाती हैं तो जुर्माना लगाने के साथ दुकान का लाइसेंस भी निरस्त किया जा सकता है। दुकान पर शराब की बिक्री के साथ होटल-रेस्तरां में इसे परोसे जाने पर भी पाबंदी होगी। आबकारी विभाग के निरीक्षक इसके लिए बाकायदा अभियान चलाएंगे। अगर निरीक्षण में कहीं दुकान खुली पाई गई तो सख्त कार्रवाई होगी।




Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||