Image Slider

नई दिल्ली. पाकिस्तान के कई क्रिकेटरों ने अपने रिलेशन में ही शादी कर ली है. पूर्व क्रिकेटर सईद अनवर (Saeed Anwar) ने भी अपनी चचेरी बहन लुबना से शादी की थी. लुबना से शादी करने के बाद 5 साल बाद उन्हें जोरदार झटका लगा था. जिसके बाद वह मौलवी बनने को मजबूर हो गए थे. ये झटका उनके जीवन को बदलने जैसा था.

सईद अनवर पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाजों की गिनती में आते हैं. खासकर भारत के खिलाफ मुकाबले में वह और भी खतरनाक हो जाते थे. साल 1996 में उन्होंने चचेरी बहन लुबना से शादी की. कुछ समय बाद उनके घर एक बेटी का जन्म हुआ. लेकिन उनकी बेटी जन्म से ही किसी बीमारी से पीड़ित थी. साल 2001 में उनकी बेटी इस दुनिया को अलविदा कह देती है.

खास बात तो ये है कि जब उनकी बेटी की मौत हुई थी तब वह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रहे थे. जब उनको अपनी बेटी की मौत की खबर मिली तो वह पूरी तरह से टूट गए. बेटी की मौत से पहले वह क्लीन सेव रखा करते थे. लेकिन मौत के बाद वह दाढ़ी रखने लगे. उन्होंने एक मौलवी जैसे रूप धारण कर लिया था. उनका झुकाव पूरी तरह से इस्लाम की तरफ हो गया था.

सईद अनवर ने पाकिस्तान के लिए कुल 302 मैच खेले हैं. उन्होंने 55 टेस्ट और 247 वनडे में टीम का प्रतिनिधित्व किया है. इस दौरान उन्होंने क्रमश: 4052 और 8824 रन बनाए हैं टेस्ट में उनके 11 शतक और 25 अर्धशतक शामिल हैं. वही वनडे क्रिकेट में उन्होनें 20 शतक और 43 अर्धशतक लगाए हैं.

FIRST PUBLISHED : October 1, 2024, 12:08 IST

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||