Image Slider

बहराइच: कहानी है बहराइच के एक शख्स की. वो एक समय पर कंपनी में ड्राइवर थे. सब सही चल रहा था. लेकिन अचानक कंपनी बंद हो गई. इसके बाद उन्होंने खुद का काम शुरू किया. ऐसा कर वो लोगों का प्यार भी हासिल कर रहे हैं और खूब कमाई भी कर रहे हैं. आप भी पढ़ें उनकी सक्सेस स्टोरी.

परमेश्वर सिंह सरदार जी की कहानी
बहराइच में परमेश्वर सिंह सरदार जी का कढ़ी-चावल या राजमा-चावल मट्ठे के साथ खाने के लिए लोगों की भीड़ लगती है. शुद्ध चक्की के पीसे हुए मसालों और सरसों के तेल में इस खाने को तैयार किया है. जो स्वाद और सेहत दोनों के लिए बेस्ट होता है. आप सिर्फ 25 रुपये में हाफ प्लेट और 40 में फुल प्लेट कढ़ी चावल खा सकते हैं.

कैसे आया आइडिया
बहराइच के निवासी परमेश्वर सिंह ड्राइवर थे. जब कंपनी में दिक्कतें आईं, तो उन्हें अपनी नौकरी भी गंवानी पड़ी और कुछ पैसों का नुकसान भी उठाना पड़ा. ऐसे में उन्होंने कढ़ी-चावल का बिजनेस शुरू करने का फैसला किया.

इसे भी पढ़ें: कमाल है यूपी का युवा किसान, नौकरी छोड़ कर रहा है खेती, कमाई 35 लाख से भी ज्यादा

मां वैष्णो देवी की आस्था ने दिखाया रास्ता
नौकरी से हाथ धोने के बाद, परमेश्वर सिंह अपने परिवार के साथ मां वैष्णो देवी के दर्शन करने गए. वहां उन्होंने मां से अरदास की और लौटते वक्त रास्ते में कढ़ी चावल खाए. बहराइच लौटने पर उन्होंने सोचा क्यों न इसी का बिजनेस को शुरू किया जाए. इस तरह उन्होंने बहराइच में कढ़ी-चावल का स्टॉल शुरू किया, जो अब लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो गया है,

मेन्यू भी है बहुत खास
परमेश्वर सिंह अपने स्टॉल पर कढ़ी-चावल के साथ राजमा चावल और मट्ठा भी परोसते हैं. हाफ प्लेट कढ़ी चावल या राजमा चावल की कीमत ₹25 और फुल प्लेट की कीमत ₹40 है. एक गिलास मठ्ठा आप ₹20 में प्राप्त कर सकते हैं. बहराइच में पीपल तिराहा के पास गुरुद्वारे के गेट नंबर 2 पर परमेश्वर सिंह सरदार जी स्टॉल लगाते हैं.

Tags: Bahraich news, Local18

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||