Image Slider

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में हर रोज तरह-तरह के कारनामे सुनने और देखने को मिलते हैं. कुछ दिन पहले ही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया था, जिसने 50 महिलाओं को शादी का झांसा देकर ठग लिया. शुक्रवार को क्राइम ब्रांच ने एक 36 साल की महिला को गिरफ्तार किया है, जो पुरुषों को सरकारी टेंडर दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपये ठग लेती. लग्जरी लाइफ स्टाइल जीने वाली इस महिला के बाल के लहराने के स्टाइल से लोग पैसे बरसाने लगते थे. दरअसल, यह महिला गुजरात की रहने वाली है. इस वजह से लग इसके झांसे में आ जाते थे.

अहमदाबाद की रहने वाली मीनाक्षी अग्रवाल का काम हर दिन बड़े-बड़े लोगों को अपने जाल में फंसाना और साल दो साल में करोड़पति बना देना. मीनाक्षी हर रोज निर्दोष लोगों को रेलवे टेंडर, हेल्थ और भवन निर्माण सहित कई सरकारी टेंडरों में काम दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपये एडवांस में ले लेती थी. लोग भी दंपत्ति की विलासितापूर्ण जीवनशैली से प्रभावित होकर करोड़ों रुपये एडवांस में दे देते थे. लेकिन, जैसे ही महिला और उसका पति पैसा एडवांस लेता फिर अपना मोबाइल फोन बंद कर गायब हो जाते.

एक मुलाकात पर लोग दे देते थे 3 करोड़
दिल्ली पुलिस में इसको लेकर एक नहीं कई एफआईआर दर्ज होने के बाद दिल्ली पुलिस का माथा ठनका. पुलिस ने महिला की गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम भी घोषित कर दिया. गुरुवार को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को खुफिया जानकारी के आधार पर राजस्थान के जयपुर से इस महिला को गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस की पूछताछ में महिला ने कई हैरान करने वाले राज उगले हैं, जिससे दिल्ली पुलिस भी सकते में आ गई है.

दिल्ली के डाबरी का रहने वाला विजय राज मीनाक्षी अग्रवाल और अभिषेक अग्रवाल के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक विश्वासघात के संबंध में साल 2021 में शिकायत दर्ज कराई थी. विजय राज ने आवेदन में कहा, ‘उन्होंने मीनाक्षी अग्रवाल और उसके पति अभिषेक अग्रवाल के आश्वासन पर लाखों रुपये अधिक का निवेश किया था. दोनों ने 50 लाख रुपया मुनाफा दिलाने का आश्वासन दिया था, लेकिन वह पैसा अब डूब गया.’

अहमदाबाद की रहने वाली है महिला
इसी प्रकार एक और शिकायतकर्ता राहुल गुप्ता के मुताबिक, ‘साल 2015 से 2018 की अवधि के लिए रेलवे के अनुबंध और टेंडर के लिए मीनाक्षी अग्रवाल ने 3.18 करोड़ रुपये का निवेश करने का लालच दिया था. लेकिन इसके बाद वह गायब हो गई. इस संबंध में भी केस एफआईआर संख्या 488/2020, दिनांक 02.10.2020, आईपीसी की धारा 406/420 के तहत द्वारका नॉर्थ थाना में मामला दर्ज हुआ था.

36 साल की महिला के कारनामे
मीनाक्षी की उम्र 36 साल है. मीनाक्षी का परिवार साल 2002 में अहमदाबाद से दिल्ली के उत्तम नगर में शिफ्ट कर गया. मीनाक्षी ने अपनी स्कूली शिक्षा विष्णु गार्डेन सरकारी स्कूल से पूरी की. दिल्ली में मीनाक्षी की दोस्ती अभिषेक से हो गई और दोनों ने साल 2011 में शादी कर ली. साल 2014 में केंद्र में मोदी सरकार के बनते ही दोनों ने गुजरात कनेक्शन का फायदा उठाने के लिए लोगों के साथ ठगी का खेल शुरू कर दिया. दोनों ने अबतक कई लोगों से करोड़ों रुपये ठग लिए हैं.

Tags: Delhi police, Gujarat, Married woman

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||