Image Slider

संदीप हुड्डा.

सीकर. जन-जन की आस्था के केन्द्र खाटूश्यामजी के श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खबर सामने आई है. जगप्रसिद्ध खाटूश्यामजी मंदिर जाने वाली तीन प्रमुख सड़कों को न केवल सुधारा जाएगा बल्कि अब उन्हें चौड़ा भी किया जाएगा ताकि श्रद्धालुओं की राह आसान हो सके. इसके लिए सूबे की भजनलाल सरकार ने 38.30 करोड़ रुपये की स्वीकृति दे दी है. लंबे समय से इन सड़कों को ठीक करने और चौड़ा करने की मांग चल रही थी. अब ये सड़कें 10 मीटर चौड़ी बनेंगी. बताया जा रहा है कि नवंबर के पहले सप्ताह में इसके लिए टेंडर हो जाएंगे.

सार्वजनिक निर्माण विभाग जयपुर के मुख्य अभियंता मुकेश भाटी ने बताया कि शाहपुरा से चौमूं पुरोहितान, खाटू-पलसाना-खण्डेला-चला रोड़, और खाटू लामियां रोड़ से गीला की ढाणी रोड़ के लिए ये स्वीकृति जारी की गई है. ये सड़कें दस-दस मीटर चौड़ी बनाई जाएंगी. इन सड़कों की मरम्मत और चौड़ीकरण के लिए पीडब्ल्यूडी मंत्री एवं डिप्टी सीएम दिया कुमारी स्वीकृति दे दी है.

इन सड़क मार्गों से हजारों की संख्या में श्रद्धालु आते जाते हैं
ये तीनों ही सड़क मार्ग खाटूश्यामजी आने के लिए अहम हैं. इन तीनों सड़कों की लंबाई 23.60 किलोमीटर है. ये सड़कें विभिन्न स्थानों को खाटूश्यामजी से जोड़ती है. इन सड़क मार्गों से हजारों की संख्या में खाटू नरेश के भक्तों का आना-जाना होता है. बारिश के दौरान ये काफी टूटफूट गई थी. ये सिंगल सड़कें होने के कारण श्रद्धालुओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

भक्तों को नहीं होना पड़ेगा परेशान
इसलिए इन सड़कों को ठीक करने के साथ ही लंबे समय से इनको चौड़ा करने की मांग भी उठ रही थी. इसको देखते हुए राज्य सरकार ने इनकी मरम्मत के साथ ही चौड़ाई बढ़ाने का फैसला किया है. इसके लिए बजट की स्वीकृति मिल चुकी है. अब जल्द ही इन सड़कों की मरम्मत और चौड़ीकरण करने का काम शुरू किया जाएगा. इससे खाटू दरबार में धोक लगाने आने वाले भक्तों को परेशान नहीं होना पड़ेगा.

Tags: Khatu Shyam, Rajasthan news, Sikar news

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||