Image Slider

  • Hindi News
  • Career
  • CRPF Recruitment For 11,541 Constables, Vacancy For 8th Pass In Punjab Haryana High Court; Result Of Agniveer Recruitment Exam 2024 Released
15 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

नमस्कार, आज टॉप जॉब्‍स में जानेंगे CRPF में निकली कॉन्स्टेबल की 11,541 भर्ती और पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में पास की 300 वैकेंसीज के बारे में।

करेंट अफेयर्स में बात ‘श्वेत क्रांति-2.0’ योजना की शुरुआत की। टॉप स्‍टोरी में इंडियन आर्मी अग्निवीर रिक्रूटमेंट एग्जाम 2024 के फाइनल रिजल्ट जारी होने की जानकारी।

करेंट अफेयर्स

1. अमित शाह ने ‘श्वेत क्रांति-2.0’ की शुरुआत की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 19 सितंबर को ‘श्वेत क्रांति-2.0’ की शुरुआत की। यह कार्यक्रम मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले 100 दिन में शुरू की गई तीन पहल में से एक है। अमित शाह ने डेयरी किसानों के लिए देशभर में RuPay किसान क्रेडिट कार्ड और डेयरी सहकारी समितियों में माइक्रो-एटीएम की भी शुरुआत की।

मोदी सरकार 3.0 के पहले 100 दिन पूरे होने के मौके पर कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ये घोषणाएं कीं।

मोदी सरकार 3.0 के पहले 100 दिन पूरे होने के मौके पर कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ये घोषणाएं कीं।

2. FSNL को 320 करोड़ रुपए में बेचने की मंजूरी मिली केंद्र सरकार ने 19 सितंबर को फेरो स्क्रैप निगम लिमिटेड (FSNL) को 320 करोड़ रुपए में एक जापानी कंपनी बेचने की मंजूरी दी। फेरो स्क्रैप का कंट्रोल अब जापान की कोनोइक ट्रांसपोर्ट कंपनी लिमिटेड के पास होगा। फेरो स्क्रैप की स्थापना 1979 में केंद्रीय इस्पात मंत्रालय के तहत की गई थी। इसका मुख्यालय छत्तीसगढ़ के भिलाई में स्थित है।

FSNL विभिन्न स्टील प्लांट्स में लोहा और स्टील बनाने के दौरान निकले स्लैग और कचरे से स्क्रैप की रिकवरी और रिसाइक्लिंग में माहिर है।

FSNL विभिन्न स्टील प्लांट्स में लोहा और स्टील बनाने के दौरान निकले स्लैग और कचरे से स्क्रैप की रिकवरी और रिसाइक्लिंग में माहिर है।

दिनभर के बाकी करेंट अफेयर्स के लिए यहां क्लिक करें…

टॉप जॉब्स

1. CRPF भर्ती CRPF ने कॉन्स्टेबल के 11,541 पदों पर भर्ती निकाली है। 18 से 23 साल तक के 10वीं पास कैंडिडेट्स 14 अक्टूबर तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को हर महीने 18,000 से लेकर 69,100 रुपए तक सैलरी दी जाएगी। कैंडिडेट्स ssc.gov.in पर एप्लिकेशन दर्ज कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स :

  • पुरुष उम्मीदवार : 11299 पद
  • महिला उम्मीदवार : 242 पद
  • कुल पदों की संख्या : 11541

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन :

  • मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं पास।

2. पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट भर्ती पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में चपरासी के 300 पदों पर भर्ती निकली है। 18 से 35 साल तक के 8वीं पास कैंडिडेट्स 20 सितंबर तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को 16,900 रुपए से लेकर 53,500 रुपए तक सैलरी दी जाएगी। एप्लिकेशन highcourtchd.gov.in पर जाकर दर्ज कर सकते हैं।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन :

  • मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड या मान्यता प्राप्त स्कूल से न्यूनतम 8वीं पास और अधिकतम 12वीं पास होना चाहिए।

आयु सीमा :

  • 18 से 35 वर्ष

अन्य सरकारी नौकरियों के लिए यहां क्लिक करें…

टॉप स्टोरी

1. अग्निवीर रिक्रूटमेंट एग्जाम 2024 का रिजल्ट जारी इंडियन आर्मी ने अग्निवीर रिक्रूटमेंट एग्जाम 2024 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। ये एग्जाम 22 अप्रैल से 3 मई के बीच हुए थे।

2. BHU में एडमिशन की लास्ट डेट आज बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में UG और PG कोर्स में एडमिशन लेने के लिए स्टूडेंट्स को एक और मौका मिलेगा। यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने मॉक अप राउंड काउंसलिंग और स्पॉट राउंड 2 की प्रोसेस शुरू कर दी है। यूनिवर्सिटी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक स्टूडेंट्स 20 सितंबर रात 12 बजे से पहले ऑफिशियल वेबसाइट bhu.ac.in पर अप्लाई कर सकते हैं।

ऐसी ही और खबरों के लिए यहां क्लिक करें…

खबरें और भी हैं…
Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||