Image Slider

नई दिल्ली. बांग्लादेश ने भारत को पहले टेस्ट मैच में 376 रन पर ऑलआउट कर दिया है. भारत की पारी मैच के दूसरे दिन पहले सेशन में सिमटी. भारत ने मैच के पहले दिन 6 विकेट पर 339 रन बनाए थे. दूसरे दिन भारत ने 37 रन जोड़कर अपने बाकी विकेट गंवा दिए. रविचंद्रन अश्विन ने भारत के लिए 113 रन की पार खेली. बांग्लादेश के लिए हसन महमूद ने पांच विकेट लिए.

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट चेन्नई में खेला जा रहा है. बांग्लादेश ने मैच के पहले दिन टॉस जीतकर पहले फील्डिंग चुनी. उसने मनमुताबिक शुरुआत भी की और भारत के 3 विकेट 34 रन पर झटक लिए. यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत ने पारी जरूर संभाली, लेकिन बड़े स्कोर की उम्मीद नहीं जगा सके.

एक समय भारत का स्कोर 6 विकेट पर 144 रन था. यहां से रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने 199 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की और भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. जब दिन का खेल रुका तो भारत का स्कोर 3 विकेट पर 339 रन था. भारतीय फैंस दूसरे दिन उम्मीद कर रही होगी कि अश्विन-जडेजा और बाकी बैटर मिलकर टीम को 400 रन तक जरूर पहुंचा देंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

मैच के दूसरे दिन तीसरे ही ओवर में बांग्लादेश ने रवींद्र जडेजा को आउट कर भारत को सातवां झटका दिया. जडेजा का विकेट 343 के स्कोर पर गिरा. भारत के बाकी बैटर भी ज्यादा देर नहीं टिके और टीम 376 रन पर ऑलआउट हो गई. बांग्लादेश ने आखिरी 4 विकेट 33 रन देकर झटक लिए. भारतीय टीम ने 83वें ओवर में जडेजा के रूप में 7वां विकेट गंवाया और 92 ओवर में ऑलआउट हो गई.

FIRST PUBLISHED : September 20, 2024, 11:08 IST

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||