Image Slider

धीर राजपूत/ फिरोजाबाद: यूपी के फिरोजाबाद में रहने वाली एक लड़की बेहद कम उम्र में बड़े बड़ों के छक्के छुड़ा देती है. इस लड़की को देखऩे के बाद हर कोई चौंक जाता है. क्योंकि जिस उम्र में लड़की खेलने कूदने में समय गुजारती है, ऐसे में इस लड़की ने ताइक्वांडों में ब्लैक बेल्ट हासिल की है. इसके साथ ही लड़की ने कई प्रतियोगिताओं में भाग लिया है और गोल्डमेडल जीता है. इसके साथ ही यह लड़की नेशनल में कांस्य पदक भी जीत चुकी है और अब गोल्ड जीतने की तैयारी कर रही है. लड़की ने इसकी शुरुआत तीन साल पहले ही की थी और कम समय में अच्छी उपलब्धि हासिल की है.

सुबह चार बजे से शुरु करती थी प्रैक्टिस

फिरोजाबाद के टूंडला में रहने वाली 14 साल की विभूषिता भारद्वाज ने लोकल 18 से बातचीत में बताया  कि 6 क्लास में थी, तभी उसने तीन साल पहले टूंडला में लगाए गए एक फ्री कैंप में भाग लिया था. जहां महिलाओं और बच्चियों को आत्मसुरक्षा के लिए टिप्स दिए जा रहे थे. जिसमें ताइक्वांडों की भी ट्रैनिंग शुरु की गई थी और उसी को देखते हुए उसने ताइक्वांडो की शुरुआत की. इसके साथ ही उसने धीरे-धीरे इसकी अच्छे से प्रैक्टिस करना शुरु कर दिया. विभूषिता ने कहा कि वह सुबह चार बजे से प्रैक्टिस शुरु कर देती थी और सात बजे तक इसकी तैयारी करती थी. उसके परिवार में पिता बैडमिंटन के खिलाड़ी हैं और रेलवे विभाग में नौकरी करते हैं. इसके अलावा उसने ताइक्वांडों में ब्लैक बेल्ट हासिल किया  है.हाल ही में असम में हुई एक नेशनल प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता है.

विभूषिता को तैयारी करा रहे कोच प्रवीन तिवारी ने जानकारी देते हुए कहा कि उसने कई सारे खेलों की प्रयोगिताओं में भाग लिया है और वहां से ताइक्वांडों में गोल्ड जीतकर नाम रोशन किया है. उन्होंने  कहा कि असम,गाजियाबाद और लखनऊ आदि में राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में भाग लिया है और गोल्ड मेडल जीता है.लेकिन अब लड़की का सपना नेशनल में खेलकर गोल्ड जीतने का है.

FIRST PUBLISHED : September 18, 2024, 17:00 IST

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||