Image Slider

  • Hindi News
  • Career
  • Recruitment Of 1679 Posts For 10th Pass In Railways, Controversy Erupted After Checking Of Undergarments Of Female Candidates In Assam
18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नमस्कार, आज टॉप जॉब्‍स में जानेंगे रेलवे में अप्रेंटिस के लिए 1679 पदों पर निकली भर्ती के बारे में। करेंट अफेयर्स में बात ओडिशा में महिलाओं के लिए शुरू हुई सुभद्रा योजना की।

टॉप स्‍टोरी में बात असम में ADRE एग्जाम में फीमेल कैंडिडेट्स के अंडरगारमेंट्स चेक करने के बाद हुई कंट्रोवर्सी की। साथ ही विश्वकर्मा जयंती के मौके पर पटना के वेद स्कूल में पीएम मोदी की तस्वीर की पूजा की।

करेंट अफेयर्स

1. पीएम मोदी ने ओडिशा में सुभद्रा योजना की शुरुआत की 17 सितंबर को पीएम मोदी ने ओडिशा में सुभद्रा योजना की शुरुआत की। इसके तहत राज्य सरकार 21 से 60 साल की महिलाओं को 2024 से 2029 के बीच 5 सालों के दौरान 50,000 रुपए देगी। हर साल 10,000 रुपए दो किस्तों में सीधे महिलाओं के खाते में जमा किए जाएंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने 10 लाख से ज्यादा महिलाओं के बैंक खातों में फंड ट्रांसफर किए।

पीएम नरेंद्र मोदी ने 10 लाख से ज्यादा महिलाओं के बैंक खातों में फंड ट्रांसफर किए।

2. ऐश्वर्या राय को PS 2 फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक्स अवॉर्ड मिला 16 सितंबर को दुबई में साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवॉर्ड्स में ऐश्वर्या राय ने बेस्ट एक्ट्रेस का क्रिटिक्स अवॉर्ड जीता। उन्हें पोन्नियिन सेलवन 2 में उनकी परफॉर्मेंस के लिए ये अवॉर्ड दिया गया है। इस फिल्म के डायरेक्टर मणिरत्नम हैं।

फिल्म PS 2 में ऐश्वर्या राय ने नंदिनी और मंदाकिनी देवी का डबल रोल निभाया है।

फिल्म PS 2 में ऐश्वर्या राय ने नंदिनी और मंदाकिनी देवी का डबल रोल निभाया है।

दिनभर के बाकी करेंट अफेयर्स के लिए यहां क्लिक करें…

टॉप जॉब्स

1. रेलवे में अप्रेंटिस के 1679 पदों पर भर्ती रेलवे भर्ती सेल ने अप्रेंटिस के 1679 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rrcecr.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन :

  • मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10वीं की परीक्षा पास होना चाहिए

सिलेक्शन प्रोसेस :

  • मेरिट बेसिस पर
  • डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

2. भारतीय मानक ब्यूरो में 345 वैकेंसी भारतीय मानक ब्यूरो में 345 पदों पर भर्ती निकली है। इन पदों के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट bis.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस वैकेंसी के तहत असिस्टेंट डायरेक्टर, पर्सनल असिस्टेंट, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर, स्टेनोग्राफर, सीनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट जैसे पद भरे जाएंगे।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन :

पद के अनुसार 10वीं, से लेकर पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री।

सिलेक्शन प्रोसेस :

  • लिखित परीक्षा
  • स्किल टेस्ट/क्वालिफाइंग टेस्ट
  • डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन
  • मेडिकल एग्जामिनेशन

सरकारी नौकरियों के लिए यहां क्लिक करें…

टॉप स्टोरी

1. पटना में विश्वकर्मा जयंती पर हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पूजा पटना के वेद स्कूल में 17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन और विश्वकर्मा पूजा के मौके पर बीजेपी कार्यकर्ता ने प्रधानमंत्री की फोटो की पूजा-अर्चना की। इसके बाद 31 ब्राह्मण बच्चों के साथ पूजा की गई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बीजेपी कार्यकर्ता ने प्रधानमंत्री मोदी की फोटो का अभिषेक किया।

बीजेपी कार्यकर्ता ने प्रधानमंत्री मोदी की फोटो का अभिषेक किया।

2. 47 वर्किंग GenZ प्रोफेशनल्स वर्क लाइफ बैलेंस को जरूरी मानते हैं हायरिंग प्लेटफॉर्म Unstop ने GenZ के वर्किंग प्रोफेशनल्स के काम करने के पैटर्न पर रिपोर्ट जारी की है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक GenZ यानी 1997 से 2012 के बीच जन्मे 47% वर्किंग प्रोफेशनल्स हाई सैलरी की बजाय वर्क-लाइफ बैलेंस को प्राथमिकता देते हैं। वहीं, पिछली जनरेशन के लोग सैलरी को प्राथमिकता देते हैं। GenZ हेल्दी वर्क एनवायर्नमेंट और काम करने में फ्लेक्सिबिलिटी भी चाहते हैं। ऐसे में इस जनरेशन के लिए ऑस्ट्रेलिया में खासतौर पर राइट टू डिसकनेक्ट जैसे एम्प्लॉई फ्रेंडली कानून बनाए जा रहे हैं।

3. असम में ADRE एग्जाम में फीमेल कैंडिडेट्स के अंडरगारमेंट्स की चेकिंग के बाद कंट्रोवर्सी असम में 15 सितंबर को हुए ADRE ग्रेड 3 एग्जाम के बाद कई लड़कियों ने शिकायत की है कि एग्‍जाम से पहले उनके अंडरगारमेंट्स तक की तलाशी ली गई। स्‍टूडेंट्स ने एक्स पर वीडियो पोस्‍ट करते हुए शिकायत की थी। ये मामला नलबारी जिले का था। वहीं इसी परीक्षा के दौरान नॉर्थ लखीमपुर इलाके में चेकिंग के दौरान एक लड़की के अंडर गारमेंट्स से नकल की पर्चियां मिली थीं।

मुख्‍यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने दोनों घटनाओं का संज्ञान लिया। उन्‍होंने एक्स पर लिखा कि सरकार 2 स्‍तर पर काम करेगी। पहला – भर्ती परीक्षाओं में किसी भी तरह की नकल या दूसरी गड़बड़ियों को रोकना जिससे परीक्षा की गरिमा बनी रहे और दूसरा – फीमेल स्‍टूडेंट्स की डिग्निटी का ध्‍यान रखते हुए चेकिंग प्रोसेस का SOP बनाना।

ऐसी ही और खबरों के लिए यहां क्लिक करें…

खबरें और भी हैं…
Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||