Image Slider

गाजियाबाद: यूपी के गाजियाबाद में 15 सितंबर को आयोजित एक अनोखे फैशन शो ने दिव्यांगों और थर्ड जेंडर के लिए न केवल मंच प्रदान किया, बल्कि समाज में उनकी पहचान और गरिमा को भी नए आयाम दिए. इस आयोजन का श्रेय ‘विजन इवेंट्स’ को जाता है, जिसकी प्रमुख दर्शन अग्रवाल हैं. उनका उद्देश्य दिव्यांगों और थर्ड जेंडर के प्रति समाज की सोच में सकारात्मक बदलाव लाना है.

आत्मविश्वास और पहचान का जश्न
फैशन शो में विभिन्न प्रतिभागियों ने रैंप पर चलते हुए अपनी प्रतिभा और आत्मविश्वास का प्रदर्शन किया. रंग-बिरंगे परिधानों और आकर्षक डिजाइनों के साथ उन्होंने यह सिद्ध किया कि उनके पास किसी भी प्रकार की कमी नहीं है. इस अवसर पर दर्शन अग्रवाल ने कहा कि “यह फैशन शो केवल एक कार्यक्रम नहीं, बल्कि एक संदेश है कि हर व्यक्ति समान अवसर का अधिकारी है.

सामाजिक बदलाव की पहल
फैशन शो में थर्ड जेंडर और दिव्यांग समुदाय के लोगों ने जिस तरह से अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. वह समाज में एक बड़ी पहल मानी जा रही है. इस कार्यक्रम ने यह सिद्ध किया कि दिव्यांग और थर्ड जेंडर भी किसी भी अन्य व्यक्ति की तरह ही फैशन, स्टाइल और जीवन में आगे बढ़ने का अधिकार रखते हैं. इस तरह के आयोजन समाज को उनके प्रति जागरूक और संवेदनशील बनाने में मददगार साबित हो सकते हैं.

भविष्य की ओर एक नई दिशा
दर्शन अग्रवाल और उनकी टीम ने यह फैशन शो आयोजित कर साबित किया है कि फैशन सिर्फ पहनावे तक सीमित नहीं है. यह आत्मसम्मान और पहचान का भी माध्यम है. इस आयोजन ने प्रतिभागियों को न केवल उत्साह दिया. बल्कि उन्हें समाज के सामने अपने हक और अस्तित्व को साबित करने का मौका भी दिया.

Tags: Divyang movement, Gender descrimination, Ghaziabad News, Local18, New fashions

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||