Image Slider

सफदरजंग अस्पताल
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


सफदरजंग अस्पताल में इलाज करवाने आ रहे मरीजों की जांच आधुनिक मशीन से होगी। अस्पताल में एमआरआई के लिए 3 टेस्ला मशीन की सुविधा शुरू हुई है। यह मशीन सटीक जांच कर सकेगी। इसकी मदद से मरीजों का इलाज आसान होगा। साथ ही जांच की गति भी तेज होगी।

Trending Videos

रेडियोडायग्नोसिस विभाग में स्थापित की गई नई एमआरआई मशीन डायग्नोस्टिक तकनीक में नवीनतम सुविधाओं से लैस है। इसमें बेहतर इमेजिंग क्षमताओं के साथ इलाज में सटीकता की सुविधा है। मरीजों को अधिक सटीक निदान प्रदान करने और डायग्नोस्टिक प्रक्रिया की समग्र दक्षता में सुधार करने के शुरू शनिवार को इसका उद्घाटन अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डॉ वंदना तलवार ने किया। इस मौके पर मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल, डॉ गीतिका खन्ना और एएमएस डॉ पीएस भाटिया, डॉ आरपी अरोड़ा, डॉ के. सूरी और डॉ जे. मणि और डॉ के. कुमार भी मौजूद थे।

इस मौके पर डॉक्टरों ने कहा कि मशीन की मदद से अस्पताल की शैक्षणिक उत्कृष्टता भी बेहतर होगी। रेडियोडायग्नोसिस विभाग की एचओडी डॉ. अमिता मलिक ने कहा कि यह उन्नत एमआरआई मशीन रोगियों को उच्चतम गुणवत्ता वाली देखभाल प्रदान करेगी। इसकी उन्नत इमेजिंग तकनीक के साथ हम अधिक सटीक निदान प्रदान करने में सक्षम होंगे।

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वंदना तलवार ने कहा कि एमआरआई मशीन में नवीनतम सुविधाएं हैं। इसमें उच्च-रिज़ॉल्यूशन इमेजिंग और तेज स्कैनिंग समय शामिल हैं, जो रोगी की असुविधा और प्रतीक्षा समय को कम करता है। इस तकनीकी उन्नति से अस्पताल की नैदानिक सेवाओं में तेजी आएगी।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||