Image Slider

SBI Recruitment 2024: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की नौकरी (Sarkari Naukri) पाने की ख्वाहिश हर किसी की होती है. अगर आप भी एसबीआई में काम करने के इच्छुक हैं, तो आपके लिए शानदार अवसर है. एसबीआई ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के तहत विभिन्न ग्रेड में डिप्टी मैनेजर (सिस्टम) और असिस्टेंट मैनेजर (सिस्टम) के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

एसबीआई के इस भर्ती के लिए 1511 पदों पर भर्तियां की जाएगी. अगर आप भी एसबीआई में नौकरी पाने की सोच रहे हैं, तो 4 अक्टूबर से पहले आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले हैं, वे सबसे पहले नीचे दिए गए तमाम खास बातों को ध्यान से पढ़ें.

एसबीआई में इन पदों पर होगी बहाली
एसबीआई के इस भर्ती के जरिए निम्नलिखित पदों पर भर्तियां की जाएगी.
SBI Vacancy

एसबीआई में आवेदन करने की योग्यता
उम्मीदवार जो कोई भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2024 के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए.

एसबीआई में नौकरी पाने की आयु सीमा
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2024 के लिए जो भी उम्मीदवार अप्लाई कर रहे हैं, उनकी आयुसीमा निम्नलिखित होनी चाहिए.
डिप्टी मैनेजर (सिस्टम)- न्यूनतम आयु 25 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष
असिस्टेंट मैनेजर (सिस्टम)- उम्मीदवारों की आयुसीमा 21 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

एसबीआई में फॉर्म भरने के लिए आवेदन शुल्क
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार जो कोई भी सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी कैटेगरी से संबंध रखते हैं, तो उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 750 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को कोई शुल्क/सूचना शुल्क नहीं देना होगा.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में सेलेक्शन होने पर मिलेगी सैलरी
डिप्टी मैनेजर (सिस्टम) रु.64820-2340/1-67160-2680/10-93960
असिस्टेंट मैनेजर (सिस्टम) रु.48480-2000/7-62480-2340/2-67160-2680/7-85920
यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन
SBI Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक
SBI Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में ऐसे होगा चयन
आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए अनुसार असिस्टेंट मैनेजर (सिस्टम) पद का चयन ऑनलाइन लिखित और इंटरेक्शन प्रक्रिया के जरिए किया जाएगा, जबकि डिप्टी मैनेजर (सिस्टम) पद का चयन शॉर्टलिस्टिंग-कम-टियर्ड/लेयर्ड इंटरेक्शन सिस्टम का इस्तेमाल करके किया जाएगा.

Tags: Bank Job, Central Govt Jobs, Government jobs, Govt Jobs, Jobs, Sbi, SBI Bank

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||