———–

नई दिल्ली2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

दक्षिण अफ्रीका के बारबाडोस में फंसी भारतीय टीम को लेकर आ रही एअर इंडिया की चार्टर्ड फ्लाइट को लेकर एविएशन रेगुलेटर DGCA ने एअर इंडिया से रिपोर्ट मांगी है। दरअसल ऐसी रिपोर्ट सामने आई है कि इस फ्लाइट को अमेरिका के नेवार्क से दिल्ली के लिए शेड्यूल किया गया था, लेकिन इसे बारबाडोस भेज दिया गया, जिसकी वजह से नेवार्क एयरपोर्ट पर पैसेंजर्स परेशान हो गए।

भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद बेरिल तूफान के चलते 3 दिन से बारबाडोस में फंसी थी। टीम को आज एअर इंडिया की ‘चैंपियंस 24 वर्ल्ड कप (AIC24WC)’ चार्टर्ड फ्लाइट से वापस लाया जा रहा है। टीम गुरुवार सुबह 5 से 6 बजे के बीच नई दिल्ली पहुंचेगी।

एयर इंडिया का दावा- हमने एक दिन पहले यात्रियों को सूचित किया था
इसे लेकर एयर इंडिया एक अधिकारी ने कहा कि बारबाडोस में बोइंग 777 विमान भेजे जाने से पैसेंजर्स को असुविधा नहीं हुई। 2 जुलाई को नेवार्क से दिल्ली की फ्लाइट के लिए टिकट बुक करने वाले ज्यादातर यात्रियों को पहले ही सूचित कर दिया गया था।

अधिकारी ने बताया कि कुछ यात्री जिन्हें फ्लाइट कैंसिल होने की सूचना नहीं दी जा सकी, वे एयरपोर्ट पर पहुंच गए और उन्हें सड़क मार्ग से न्यूयॉर्क ले जाया गया। उन पैसेंजर्स को न्यूयॉर्क से दिल्ली की उड़ान में एडजस्ट किया गया।

1 जुलाई को ही वापस आना था
भारतीय टीम को सोमवार को भारत आने के लिए न्‍यूयॉर्क के लिए उड़ान भरनी थी, लेकिन खराब मौसम की वजह से टीम का शेड्यूल बाधित हुआ। रिपोर्ट में कहा गया था कि अटलांटिक में आने वाले बेरिल तूफान के कारण 210 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं। कैटेगरी 4 का यह तूफान बारबाडोस से लगभग 570 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व में था और इसकी वजह से एयरपोर्ट पर ऑपरेशन रोक दिए गए थे।

29 जून को वर्ल्ड चैंपियन बनी है टीम इंडिया
​​​​​​​
टीम ने 29 जून को टी-20 वर्ल्ड कप जीता। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में 17 साल बाद चैंपियन बनी है। इतना ही नहीं, भारत ने 11 साल के बाद ICC ट्रॉफी के सूखे को खत्म किया है। बारबाडोस के मैदान पर भारत ने फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराया।

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||