———–

demo
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


दिल्ली में मानसून एक्सप्रेस 28 जून को पहुंच गई थी। आगाज जोरदार हुआ था। इसके बाद बारिश पर ब्रेक लग गया। अनुकूल परिस्थितियां बनने के बाद भी बारिश नहीं हो रही है। अब मौसम विभाग ने एक बार फिर से एक सप्ताह तक तेज से मध्यम स्तर की बारिश की संभावना जताई है। इस कारण से तापमान 33-34 डिग्री के बीच बना रहेगा। 

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार रात से फिर से तेज बारिश की परिस्थितियां बन रही हैं। इस कारण से तीन मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 36.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 30.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कुछ इलाकों में कुछ मिनट के लिए बारिश भी हुई। आयानगर में सुबह 8.30 बजे तक 003.6 मिमी और लोदी रोड में बारिश दर्ज की गई। वहीं उमस ने दिन भर परेशान किया। अधिकतम नमी का स्तर 76 फीसदी रहा। 

विभाग के अनुसार बुधवार को भी दिन भर आसमान में बादल छाए रहेंगे। 25-35 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार की हवाओं के साथ हल्की से तेज बारिश का अनुमान है। अधिकतम तापमान 35 व न्यूनतम तापमान 28 डिग्री तक रहने की संभावना है। मालूम हो कि मानसून सीजन में जुलाई की अपेक्षा में सबसे अधिक बारिश अगस्त महीने में होती है। 

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||