———–

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद वेस्टइंडीज में तूफान में घिर गई है. कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया के सितारे 29 जून से बारबाडोस के होटल में फंसे हुए हैं. हालात ये हो गए हैं कि सिर्फ इस तूफान के चलते भारत-जिम्बाब्वे सीरीज के लिए घोषित टीम में बीसीसीआई को बदलाव करना पड़ गया है. अब जिम्बाब्वे जाने वाली टीम में 3 नए नाम जोड़ दिए गए हैं.

बीसीसीआई ने जिम्बाब्वे दौरे के लिए घोषित टीम में मंगलवार को 3 बदलाव किए हैं. शुभमन गिल की अगुवाई वाली इस टीम में जीतेश शर्मा, हर्षत राणा और साई सुदर्शन को शामिल कर लिया गया है. ये तीनों खिलाड़ी टीम में संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल की जगह लेंगे. संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल इस समय बारबाडोस में विश्व कप जीतने वाली टीम के साथ हैं. रिंकू सिंह और खलील अहमद भी टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के साथ हैं. हालांकि, बीसीसीआई ने इन दोनों के लिए किसी रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है.

संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल की वापसी को लेकर अभी निश्चित तौर पर नहीं कहा जा सकता कि वे कब स्वदेश लौटेंगे. भारत आने पर विश्व चैंपियन टीम को कुछ सम्मान समारोह में भी हिस्सा लेना होगा. माना जा रहा है कि इससे संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल के जिम्बाब्वे दौरे पर जाने में देरी हो सकती है. इसीलिए बीसीसीआई ने पहले ही टीम में तीन नए खिलाड़ी शामिल कर दिए हैं.

जीतेश शर्मा, हर्षत राणा और साई सुदर्शन को जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले दो टी20 मैच के लिए ही भारतीय टीम में शामिल किया गया है. भारत और जिम्बाब्वे के बीच पहले दो टी20 मैच 6 और 7 जुलाई को खेले जाने हैं.

भारतीय टीम (पहले 2 मैच के लिए): शुभमन गिल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, जीतेश शर्मा, हर्षत राणा और साई सुदर्शन.

Tags: India vs Zimbabwe, T20 World Cup, Team india

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||