———–





-प्लाटिंग, भूखंडों की बाउंड्रीवाल, साइट ऑफिस को किया ध्वस्त

गाजियाबाद। विजय नगर के डूब क्षेत्र में हो रहे अवैध अतिक्रमण के खिलाफ गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) द्वारा अभियान चलाया गया। इस दौरान कुछ अवैध निर्माणों को ध्वस्त करने के साथ ही प्रापर्टी डीलर द्वारा छोटे-छोटे प्लॉट काटकर किए गए अवैध निर्माण, ऑफिस, सड़कों को ध्वस्त किया गया। जीडीए द्वारा लगातार की जा रही कार्रवाई से अनाधिकृत कॉलोनी काटने वाले कॉलोनाइजर्स में हड़कंप मचा हुआ है। जीडीए उपाध्यक्ष की सख्ती के चलते अब लगातार अवैध निर्माण व अनाधिकृत कॉलोनियों पर कार्रवाई की जा रही है। सोमवार को जीडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स के निर्देश पर जीडीए प्रवर्तन जोन-4 की प्रभारी एवं ओएसडी गुंजा सिंह ने सहायक अभियंता अजीत कुमार सिंह, सहायक अभियंता प्रबुद्ध राज सिंह, अवर अभियंता संजय कुमार, अवर अभियंता सतेंंद्र सिंह व जीडीए पुलिस की मौजूदगी में प्रताप विहार योजना के निकट डूब क्षेत्र में अवैध रूप से काटे गए प्लॉट में किए गए अवैध निर्माण, अवैध रूप से संचालित धर्मकांटा और कॉलोनाइजर के साइट ऑफिस को बुलडोजर चलाकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। मौके पर निर्देशित किया कि मानचित्र स्वीकृति के कोई कार्य न कराया जाए।

प्रवर्तन जोन-4 के सहायक अभियंता, अवर अभियंता तथा सुपरवाइजर सतत निगरानी रखते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि अवैध निर्माण पुन:शुरू न होने पाए। जीडीए सीमा क्षेत्र में भूमि पर विधिवत मानचित्र स्वीकृत के अनुसार ही निर्माण किया जाए। किसी भी वादग्रस्त, विवादित निर्माण में आमजन संपत्ति का क्रय-विक्रय न करें। अवैध निर्माण एवं अनाधिकृत कॉलोनी काटने वालों पर जीडीए की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। जीडीए उपाध्यक्ष ने सभी प्रवर्तन जोन प्रभारियों को सख्त निर्देश जारी करते हुए कहा है कि जोन क्षेत्र में अवैध निर्माण व अनाधिकृत कॉलोनियों किसी रूप में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। किसी भी क्षेत्र में अवैध निर्माण पाया जाता है और उस पर कार्रवाई नहीं की गई तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। जीडीए उपाध्यक्ष की सख्ती को देख सभी जोन में अभियान चलाकर जोन प्रभारियों ने अपनी कार्रवाई को तेज कर दिया है।




Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||