———–





गाजियाबाद। नगर निगम द्वारा शहर में पार्किंग का ठेका छोड़ने के लिए सोमवार को निगम कार्यालय सभागार में पार्किंग की नीलामी आयोजित की गई। नगर निगम ने 11 पार्किंग स्थलों को नीलामी में ठेके पर देने के लिए रखा था। मगर नीलामी में ठेकेदार सिर्फ 4 पार्किंग का ठेका ले पाए। इससे नगर निगम के कोष में 41 लाख रुपए जमा होंगे।
नगर निगम के पार्किंग प्रभारी मुख्य कर निर्धारण अधिकारी डॉ. संजीव सिन्हा ने बताया कि नगर आयुक्त के निर्देश पर निगम के पांचों जोन क्षेत्र में 11 पार्किंग स्थलों की नीलामी की गई हैं। मगर इनमें से सिर्फ 4 पार्किंग स्थलों की नीलामी हुई।

इनमें विजयनगर जोन क्षेत्र में साउथ साइड औद्योगिक क्षेत्र पार्किंग स्थल, मोहन नगर जोन अंतर्गत स्क्वायर वल्र्ड मॉल के बाहर पार्किंग स्थल,वसुंधरा जोन अंतर्गत साहिबाबाद साईट-4 औद्योगिक क्षेत्र, आरके टावर सेक्टर-4 वैशाली पार्किंग स्थल,कविनगर जोन अंतर्गत एप्पल ट्री जाने वाली सड़क आरडीसी पार्किंग स्थल,गौर मॉल गेट के सामने पार्किंग स्थल, पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क के बाहर। सिटी जोन अंतर्गत नवयुग मार्केट स्थित पीएनबी के सामने पार्किंग, नवयुग मार्केट पोस्ट ऑफिस के सामने, सरस्वती शिशु मंदिर नेहरू नगर,मेरठ रोड औद्योगिक क्षेत्र नंदग्राम रेत मंडी के पास पार्किंग को नीलामी में रखा गया था।

इन 11 पार्किंग में सिर्फ 4 पार्किंग आरडीसी में गौर मॉल के सामने के गेट पार्किंग, एप्पल ट्री सड़क की पार्किंग,आरके टावर सेक्टर-4 वैशाली,नेहरूनगर यशोदा अस्पताल के सामने सरस्वती शिशु मंदिर क्रीडा स्थल की पार्किंग को नीलामी में ठेकेदारों द्वारा बोली लगाए जाने के बाद इन्हें ठेके पर दिया गया। पार्किंग प्रभारी ने बताया कि इन चार पार्किंग का 25 प्रतिशत शुल्क नगर निगम कोष में जमा हो चुका हैं। नगर आयुक्त ने पार्किंग प्रभारी और  संबंधित विभाग को पार्किंग संचालक ठेकेदारों पर कड़ी नजर बनाए रखने के लिए निर्देश दिए हैं। नगर निगम के नियम व शर्तों का शत-प्रतिशत पालन हो।  इसका विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए गए है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही पर पार्किंग संचालक ठेकेदारों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने पार्किंग संचालन करने वाले ठेकेदारों को निगम के नियम व शर्तों के तहत ही पार्किंग का संचालन करने के निर्देश दिए है।




Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||