———–

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को फाइनल में हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जीत ली. भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी. यह भारत की टी20 विश्व कप में दूसरी जीत है. इससे पहले टीम ने साल 2007 के टी20 विश्व कप में खिताब जीता था. बुमराह का भारत को फाइनल तक पहुंचाने में बड़ा योगदान रहा था. इस बीच पूर्व क्रिकेटर माइक वॉन ने उन्हें वाइट बॉल क्रिकेट का बड़ा बॉलर बताया है. उन्होंने वसीम अकरम को इग्नोर किया है.

माइकल वॉन ने एक शो पर बात करते हुए कहा,” अगर आप मुझे अच्छा सीम बॉलर पूछेंगे तो हो सकता है कि वे वसीम अकरम होंगे. वसीम अकरम के साथ कई और गेंदबाज भी स्पेशल हैं. लेकिन मुझे लगता है कि जसप्रीत बुमराह के पास अलग ही एबिलिटी और पेस है. उनके पास अलग ही स्किल्स है. वह ऐसा प्रेशर वाले मैच में कर के दिखाते हैं जो कि बड़ी बात है. ऐसा नहीं है कि उन्होंने वर्ल्ड कप के 1 या 2 मैच में ऐसा किया हो. उन्होंने लगभग ज्यादातर मैचों में ऐसा किया है.”

T20 World cup 2024: कुलदीप यादव ने रोहित को बताया ट्रॉफी कैसे उठाना, सूर्या ने लिए मजे, देखें वीडियो

बता दें कि बुमराह ने फाइनल में 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 18 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. पूरे टूर्नामेंट की बात करें तो बुमराह ने 8 मैच में कुल 15 विकेट अपने नाम किए. वह सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर रहे. जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया को कभी निराश नहीं किया है. उन्होंने जब से टीम में एंट्री की है उनका प्रदर्शन ज्यादातर मैचों में कमाल का रहा है.

जसप्रीत बुमराह ने प्लेयर ऑफ द सीरीज जीतने के बाद कहा, “मैंने पूरे सीरीज में शांत रहने की कोशिश की. मैं वाकई बहुत खुश हूं, मेरा बेटा यहां है, परिवार यहां है, और हम इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इससे बेहतर कोई एहसास नहीं हो सकता. हम बड़े मंच पर खेलते हैं. पूरे टूर्नामेंट के दौरान मैं बहुत स्पष्ट और शांत महसूस करता था. भावनाएं हावी हो सकती हैं, लेकिन अब काम हो चुका है. उस ओवर में मुझे लगा कि लेंथ बॉल ही विकल्प है, यह रिवर्स-स्विंग थी और मुझे इसे करने में ही खुशी हुई.

Tags: Jasprit Bumrah, Michael vaughan, T20 World Cup

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||