———–

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी टी20 विश्व कप जीतकर अपने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को यादगार विदाई दी. टीम इंडिया के साथ इस टूर्नामेंट के फाइनल तक ही द्रविड़ का करार था. इसके बाद भारतीय का कोच की जिम्मेदारी कौन संभालेगा इसको लेकर फैसला किया जाना बाकी है. इस बीच बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया कि श्रीलंका सीरीज में टीम इंडिया नए कोच के साथ खेलने उतरेगी.

भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच पर फैसला जुलाई के अंत तक कर लिया जाएगा. जय शाह ने पीटीआई से बताया कि बीसीसीआई की क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने भारत के नए कोच के लिए इंटरव्यू किया था. इस कमेटी द्वारा दो उम्मीदवार को मुख्य कोच की जिम्मेदारी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है जिसमें से एक नाम जल्दी फाइनल किया जाएगा. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को उनका नया कोच श्रीलंका सीरीज से पहले मिल जाएगा.

भारतीय टीम के नए कोच की जिम्मेदारी के लिए पूर्व ओपनर गौतम गंभीर का नाम सामने आ रहा है. बताया जा रहा है कि वो इस पद की रेस में आगे चल रहे हैं. हालांकि क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच डब्यू वी रमन का नाम भी शॉर्ट लिस्ट किया है.

भारत की आगामी सीरीज का कार्यक्रम
टीम इंडिया को 6 से 14 जुलाई के बीच जिम्बाब्वे में 5 टी20 सीरीज का मुकाबला खेलना है. इसके लिए टीम का ऐलान हो चुका है और कप्तानी शुभमन गिल को दी गई है. भारतीय टीम को आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद जिम्बाब्वे के साथ टी20 सीरीज खेलना है. नेशनल क्रिकेट अकादमी के हेड वीवीएस लक्ष्मण को इस दौरे पर बतौर कोच भेजा जाएगा. इसके बाद भारतीय टीम श्रीलंका में भारतीय टीम को 3 वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज में खेलना है. 27 जुलाई से 7 अगस्त के बीच यह मुकाबले खेले जाएंगे.

FIRST PUBLISHED : July 1, 2024, 10:42 IST

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||