———–

डीएम ने बोर्ड परीक्षा में अव्वल छात्रों को किया सम्मानित

गाजियाबाद। यूपी बोर्ड परीक्षा के दसवीं और इंटर की परीक्षा में प्रदेश और जिला स्तर की टॉप टेन लिस्ट में स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को शनिवार को एक समारोह के दौरान जिला मुख्यालय में सम्मानित किया गया। हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा वर्ष 2024 में जनपद स्तर के प्रथम 10-10 मेधावी छात्र/छात्राओं को दुर्गावती देवी सभागार, विकास भवन में जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह द्वारा 21000 रुपये (डीबीटी के माध्यम से तथा समारोह में सांकेतिक चेक) व एक-एक टैबलेट, प्रशस्ति-पत्र, मेडल प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एलईडी के माध्यम से मुख्यमत्री के कार्यक्रम का सजीव प्रसारण देखा गया। जिसमें प्रदेश स्तर पर-उक्त अनुपालन जनपद गाजियाबाद के सीबीएसई/आईसीएसई बोर्ड से उत्तीर्ण राज्य स्तर के 12 मेधावी छात्रों को मुख्यमंत्री द्वारा रु0 100000 रुपये प्रति मेधावी एवं प्रशस्ति पत्र, मेडल, टैब, सांकेतिक चेक के द्वारा सम्मानित किया गया।

जिसमें हाईस्कूल के सीबीएसई बोर्ड-7 व आईसीएसई बोर्ड -1 और इंटरमीडिएट सीबीएसई-4 छात्र सम्मानित हुए। इस मौके पर विद्यार्थियों की सहायतार्थ के लिए टोल फ्री नम्बर 1800-889-3277 जारी किया। जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह एवं मुख्य विकास अधिकारी अभिनव गोपाल द्वारा हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा वर्ष 2024 में प्रदेश स्तर के 2 मेधावी हाईस्कूल 1 तथा इंटरमीडिएट 1 को 1 लाख रुपये उनके बैंक खातों में स्थानांतरित की गई। टैब, प्रशस्ति पत्र, मेडल, इसी प्रकार जनपद स्तर पर हाईस्कूल के प्रथम 9 और इंटरमीडिएट के प्रथम 9 कुल 18 मेधावी छात्र/छात्राओं 21000 रुपये जो उनके बैंक खातों में स्थानांतरित की गई। टैब, प्रशस्ति पत्र, मेडल आदि से सम्मानित किया गया।

जिलाधिकारी ने विद्यार्थियों एवं उपस्थित जनों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार हर क्षेत्र में विकास के पथ पर कार्य कर रही है जिसके मद्देनजर विद्यार्थियों को उच्च एवं डिजिटल शिक्षा हेतु प्रयासरत है और इसमें बहुत कार्य हो चुका है। वर्तमान समय में मुख्यमंत्री के द्वारा स्वयं छात्रों को प्रदेश स्तर पर सम्मानित किया जा रहा है और जो कि मेधावी छात्रों के लिए गर्व की बात है। आप सभी छात्रों को इस मेधावी रैंक के चलते ही सम्मानित किया गया है और आपको इस मेधावी रैंक में बने रहने के लिए आगे और अधिक परिश्रम करना है।

अपनी काबिलियत में और अधिक सुधार लाने के लिए आपको अपने सहपाठियों के साथ शिक्षा का आदान-प्रदान करना चाहिए जिससे कि आपको और अधिक ज्ञान प्राप्त हो सके। इसके साथ ही अपने से छोटी कक्षा के छात्रों को पढ़ायें इससे आपके हुनर में और निखार आएगा और आपको पहले पढ़ी हुई सभी किताबें व ज्ञान स्मरण रहेगा। मेरी तरफ से सभी मेधावी छात्रों को बहुत-बहुत बधाई और जो छात्र इसमें रैंक में नहीं आ सके वे और अधिक मेहनत व अभ्यास करें। कार्यक्रम में जिला विद्यालय निरीक्षक, प्रधानाचार्य राजकीय इंटर कॉलेज नंदग्राम, विजयनगर आदि प्रधानाचार्यों के साथ-साथ बच्चों के अभिभावक एवं संबंधित संस्थान के प्रधानाचार्य भी उपस्थित रहे।

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||