———–

AIIMS Recruitment 2024: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) भटिंडा में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का मन बना रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. इसके लिए एम्स ने प्रोग्रामर के पदों के लिए भर्तियां निकाली है. जिन उम्मीदवारों के पास इन पदों से संबंधित योग्यता है, वे एम्स की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं. एम्स इन पदों के लिए 1 जुलाई से आवेदन शुरू करेगा.

एम्स के इस भर्ती के माध्यम से प्रोग्रामर के पदों पर बहाली की जाएगी. उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करने की ख्वाहिश रखते हैं, तो 31 जुलाई तक अप्लाई कर सकते हैं. एम्स भर्ती 2024 के तहत जो भी इन पदों पर काम करना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

एम्स में आवेदन करने के लिए आयुसीमा
एम्स के इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उनकी न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष होनी चाहिए.

एम्स में अप्लाई करने की क्या है योग्यता
किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बीई/बी.टेक (कंप्यूटर विज्ञान/कंप्यूटर इंजीनियरिंग/आईटी/इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में) या एम.एससी. (सीएस/आईटी) या एमसीए या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए. साथ ही उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान में संबंधित क्षेत्र में कम से कम 05 वर्ष का अनुभव होना चाहिए.

एम्स में फॉर्म भरने के लिए देना होगा आवेदन शुल्क
एम्स भर्ती 2024 के लिए जो भी अप्लाई कर रहे हैं, उन उम्मीदवारों को निम्नलिखित तौर पर आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.

एम्स में चयन होने पर मिलती है सैलरी
एम्स भर्ती 2024 के जरिए जिस किसी भी उम्मीदवार का चयन इन पदों के लिए होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर 67350 रुपये प्रतिमाह भुगतान किया जाएगा.
देखें यहां आवेदन शुल्क और नोटिफिकेशन
AIIMS Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक
AIIMS Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

ऐसे होगा सेलेक्शन
एम्स के जरिए भरे जाने वाले पदों के लिए जो भी अप्लाई कर रहे हैं, उनका चयन वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें…
यूजीसी नेट सहित इन परीक्षाओं की नई डेटशीट जारी, देखें यहां कब होंगे एग्जाम
IIT से MBA करने का शानदार मौका, CAT की नहीं होगी जरूरत, ऐसे मिलेगा यहां दाखिला

Tags: Aiims delhi, Central Govt Jobs, Government jobs, Govt Jobs, Jobs

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||