———–

नई दिल्ली. भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच बारबाडोस में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. विराट कोहली के बल्‍ले से टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में रन नहीं आ रहे हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल से पहले विराट की खराब फॉर्म चर्चा का विषय बनी हुई है. इस बीच साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्कराम ने विराट कोहली का सपोर्ट किया है. मार्कराम ने कहा है कि विराट महान खिलाड़ी है. क्रिकेट में उतार चढ़ाव होता रहता है.

टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच से पहले साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्कराम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,” मुझे नहीं लगता ये मुझे परेशान करेगा. वह (विराट कोहली) महान खिलाड़ी हैं. वो हम सब जानते हैं. लेकिन उनकी टीम की यूनिट शानदार बल्लेबाजों से भरी हुई है. क्रिकेट अप और डाउन का खेल है. आप हमेशा ही अच्छा नहीं करते हो. खासकर एक बैटर के रूप में. उन्हें थोड़े समय की जरूरत है वह फॉर्म में जरूर वापसी कर लेंगे.”

बता दें कि इस विश्व कप में विराट कोहली ने काफी खराब बल्लेबाजी की है. वह 7 मैचों में सिर्फ 75 रन बना सके हैं. सेमीफाइनल मुकाबले में भी उनका बल्ला नहीं चला था. विराट कोहली के लिए फाइनल में साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा खतरनाक साबित हो सकते हैं. बता दें कि 29 जून को भारत का खिताबी मैच अब साउथ अफ्रीका के साथ होगा. भारत और साउथ अफ्रीका अपने सभी मैच जीतकर टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के फाइनल में पहुंची हैं. अब देखना होगा कि भारत की टीम दूसरी बार टी20 वर्ल्‍ड का खिताब जीत पाती है या फिर साउथ अफ्रीका पहली बार कोई आईसीसी ट्रॉफी जीतने में कामयाब होती है.

FIRST PUBLISHED : June 29, 2024, 10:37 IST

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||