———–

चूरू. राजस्थान से सटे हरियाणा राज्य के चरखी दादरी इलाके में एमपी-5 गन से अपने जीजा के घर में फायरिंग कर कोहराम मचाने वाले दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल साकेत को राजस्थान के चूरू में गिरफ्तार कर लिया गया है. फायरिंग की इस वारदात में साकेत के दादा की मौत हो गई थी. उसके बाद आरोपी कांस्टेबल हथियार समेत फरार हो गया. वहां से वह चूरू जिले के एक गांव में पहुंचा और ग्रामीणों से वाईफाई की सुविधा मांगी. आरोपी के पास हथियार देखकर ग्रामीणों को शक हो गया. इस पर वह भागा तो ग्रामीणों ने उसका पीछा किया. यह देखकर उसने हवाई फायरिंग कर ग्रामीणों को डराने की कोशिश की. लेकिन ग्रामीणों ने समय रहते पुलिस को सूचित कर दिया. पुलिस ने पीछा कर आरोपी को पकड़ लिया. आरोपी की असलियत सामने आने पर ग्रामीणों और पुलिस के होश उड़ गए.

रतननगर थाना अधिकारी जयप्रकाश ने बताया कि आरोपी साकेत दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल है. वह ड्यूटी के दौरान 27 जून की रात को सरकारी वेपन लेकर गायब हो गया. उसके बाद वह हरियाणा के चरखी दादरी के रसोला गांव पहुंचा. वहां उसने अपने जीजा रजत के घर पर तड़के करीब 3 बजे MP5 वेपन से फायरिंग कर दी. इससे वहां अफरातफरी मच गई. इस फायरिंग में उसके जीजा रजत के दादा की मौत हो गई और परिवार के तीन अन्य सदस्य घायल हो गए.

हथियार देखकर ग्रामीणों को शक हुआ
वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी साकेत वहां से बाइक पर फरार हो गया. फिर ट्रेन में चढ़कर चूरू जिले के मकड़ीनाथ रेलवे स्टेशन पहुंच गया. वह जब गांव में पहुंचा तो उसने ग्रामीणों से वाईफाई की सुविधा मांगी. लेकिन उसे हथियार सहित देखकर ग्रामीणों ने उससे पूछताछ की. इसका वह सही जवाब नहीं दे पाया और भागने लगा. इस पर ग्रामीणों उसका पीछा करना शुरू किया. ग्रामीणों को पीछे देखकर उसने उनको डराने के लिए हवाई फायर करने शुरू कर दिए.

रतननगर थाने में दर्ज किया आर्म्स एक्ट का केस
इस बीच ग्रामीणों ने रतननगर पुलिस को सूचना दे दी. सूचना के बाद रतननगर पुलिस और डीएसटी की टीम ने उसका पीछा किया. बाद में उसे सुरतपुरा गांव के खेतों में दबोच लिया. आरोपी को पकड़ने के बाद पुलिस को पता चला कि वह दिल्ली पुलिस का कांस्टेबल है और हत्या की वारदात को अंजाम देकर फरार हुआ है. हरियाणा के चरखी दादरी में आरोपी साकेत के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज हो चुका है. वहीं चूरू के रतननगर पुलिस थाने में उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से MP5 वेपन बरामद कर लिया है.

FIRST PUBLISHED : June 29, 2024, 09:43 IST

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||