———–

आईसीसी टी20 विश्व कप का फाइनल मुकाबला आज रात टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच बारबाडोस में होने वाला है. टीम इंडिया के फैंस के मन में सवाल यह है कि इस बार भारत टी20 विश्व कप का खिताब जीतने में सफल होगा? दूसरा बड़ा सवाल है टीम इंडिया के सुपरस्टार बैटर विराट कोहली के प्रदर्शन को लेकर. क्या आज के फाइनल मुकाबले में विराट का बल्ला गरजेगा या वो एक बार फिर क्रिकेट प्रेमियों को निराश करेंगे क्योंकि अब तक के हुए मुकाबलों में कोहली अभी तक अपने चिरपरिचित अंदाज में खेलते हुए नहीं दिखे हैं. 7 मुकाबलों में वे एक बार भी 50 का आंकड़ा नहीं छू पाए हैं. आज के फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली की किस्मत के सितारे कैसे रहेंगे? इस बारे में जानते हैं ती​र्थनगरी सोरों के ज्योतिषाचार्य डॉ. गौरव कुमार दीक्षित से.

कोहली को शनि देते हैं लड़ने की अद्भुद क्षमता
ज्योतिषाचार्य डॉ. दीक्षित के अनुसार, उपलब्ध जन्म तारीख़ और समय के अनुसार विराट का लग्न धनु है और कन्या राशि है. कुंडली के लग्न में मौजूद शनि देव उन्हें किसी भी परिस्थिति में लड़ने और डटे रहने की अद्भुद क्षमता प्रदान करते हैं और केंद्र दशम भाव में स्थित चंद्रमा उनके कर्म भाव में उनकी मज़बूत मानसिक स्थिति को दर्शाता है. शनि के लग्न में होने की बजह से वे उन्हें और अधिक परिश्रम कराते हैं.

ये भी पढ़ें: आपके लिए कैसा रहेगा जुलाई का महीना? मकर, कुंभ, मीन राशिवाले पढ़ें अपना मासिक राशिफल

राहु के कारण विराट लेते हैं बड़े रिस्क
विराट कोहली की कुंडली के तीसरे भाव में राहु और नवम स्थान पर केतु विद्यमान है. कुंडली में तीसरे भाव में बैठा राहु उन्हें संघर्ष, मेहनत और मज़बूत फ़ैसले लेने के लिये उचित क्षमता प्रदान करता है. राहु की स्थिति की वजह से कोहली को रिस्क लेने से भी डर नहीं लगता.

विराट कोहली की कुंडली के अनुसार लगभग 2010 से राहु की महादशा चल रही है. राहु की पोजिशन कुंडली में बहुत स्ट्रॉंग है, इसी दशा में विराट कोहली ने अपने जीवन में सबकुछ अपने दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत एवं लग्न से हासिल किया है.

राहु की महादशा
कुंडली में चल रही राहु की महादशा ने जहां इन्हें सब कुछ दिया है, वहीं अन्तर्दशा में अपनी नीच राशि में विराजमान शुक्र ने इन्हें कुछ समय संघर्ष कराया है. इनके करियर में कई बार उतार चढ़ाव आए लेकिन वो कोई लंबे एवं स्थायी नहीं रहे. संघर्ष और मेहनत से विराट ने अपने सितारों की सहायता से सब कुछ हासिल कर लिया.

ये भी पढ़ें: कब है हरियाली तीज? अखंड सौभाग्य के लिए किस दिन रखें व्रत? जानें तारीख, मुहूर्त, शुभ योग

राजयोग फाइनल में कोहली को दिला सकता है बड़ा सम्मान!
ज्योतिषाचार्य डॉ. दीक्षित बताते हैं कि गोचर में शनि अपनी राशि कुंभ में हैं. सूर्य, बुध और शुक्र मिथुन राशि में एकसाथ विराजमान होकर एक राजयोग का निर्माण कर रहे हैं. मंगल भी अपनी राशि मेष में गोचर कर रहा है. इन सभी ग्रहों की स्थिति विराट को आज के फ़ाइनल मैच में एक बड़ा सम्मान दिलाने की स्थिति बना रही है.

Tags: Astrology, Cricket new, Icc T20 world cup, Team india, Virat Kohli

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||