———–

बस सवार लोगों पर हमला
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


कोतवाली सिटी की राधानगर कॉलोनी निवासी मनोज कुमार नगर बुधवार को अपने परिजनों के साथ अवंतिका देवी दर्शन व स्नान के लिए गए थे। जिसमें मनोज की बहन जुगसाना कला जहांगीराबाद निवासी कुसुम भी थी। कुसुम के पति का इन सभी लोगों से अवंतिका देवी पर विवाद हो गया था। इसके बाद बुधवार शाम पुलिस सुरक्षा के बीच लौट रहे बस सवार लोगों पर पवन व उसके साथ करीब 50 ग्रामीणों ने हमला कर दिया। आरोपियों ने अनूपशहर-बुलंदशहर हाईवे पर सरेराह बस को रोककर वारदात को अंजाम दिया।

मोहल्ला राधानगर निवासी मनेाज कुमार ने बताया कि बीते दिनों वह अपने परिवार के साथ देवी मां की जात के लिए नगर कोट गए थे। वहां से वापस लौटने के बाद बुधवार को वह करीब 40 परिजनों व रिश्तेदारों के साथ बस में सवार होकर अवंतिका देवी दर्शन व स्नान के लिए पहुंचे थे। जिसमें उनके साथ उनकी बहन कुसुम भी थीं। दोपहर के समय कुसुम का पति पवन भी वहां पहुंच गया। वह शराब के नशे में था, जिसने कुसुम के साथ अभद्रता व हाथापाई शुरू कर दी। जिसका मनोज व अन्य परिजनों ने विरोध किया तो आरोपी पवन वहां से उन्हें भुगत लेने की धमकी देकर भाग गया। 

पवन की धमकी से डरे लोगों ने पुलिस को जानकारी दी। साथ ही सुरक्षा के बीच बुलंदशहर पहुंचाने की मांग की। जिस पर पुलिस की एक गाड़ी बस को एस्कॉर्ट करते हुए जहांगीराबाद पहुंची। यहां से दूसरी पुलिस की गाड़ी उन्हें एस्कॉर्ट करते हुए बुलंदशहर आ रही थी। लेकिन, रास्ते में पवन ने अपने गांव के बाहर अन्य लोगों के साथ मिलकर बस को रुकवा लिया। काफी संख्या में भीड़ होने के कारण पुलिसकर्मी मूकदर्शक बने रहे। 

इस दौरान आरोपियेां ने बस चालक को पीट कर भगा दिया और बस में तोड़फोड़ की। साथ ही बस में सवार लोगों पर हमला कर दिया। जिसमें कुसुम समेत पांच छह लोग मामूली रूप से घायल हो गए। साथ ही आरोपियों ने दो महिलाओं के कुंडल भी लूट लिए। सूचना पर अतिरिक्त पुलिस बल के पहुंचते ही आरोपी भाग निकले। सीओ अनूपशहर अनूप सिंह ने बताया कि मामला पति-पत्नी के बीच विवाद का सामने आ रहा है। तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||