———–

बरेली में प्लॉट कब्जाने के लिए फायरिंग करवाने वाले बिल्डर के होटल को बुलडोजर ढहा रहे हैं। गुरुवार सुबह साढ़े 11 बजे बूंदाबांदी हाे रही थी, तभी बरेली विकास प्राधिकरण की टीम मौके पर पहुंची। साथ में पुलिस फोर्स भी थी। 3 बुलडोजर से होटल ढहाना शुरू कर दिया

.

3 थानों की फोर्स तैनात कर दी गई। थोड़ी देर बाद बिल्डर राजीव राणा भागता हुआ वहां आया। उसने कहा- मैंने कोई कत्ल या खून नहीं किया है। मैं आतंकी थोड़ी हूं। फिर बिल्डर ने सरेंडर कर दिया। वो 6 दिन से फरार चल रहा था। पुलिस उसे जीप में डालकर थाने ले गई। बिल्डर की पत्नी और बेटी ने भी हंगामा किया। कहा- मेरा घर गिरा दिया गया। साजिश के तहत नेताओं ने यह कार्रवाई कराई है।

बुलडोजर एक्शन की 2 तस्वीरें देखिए

होटल को बुलडोजर ढहा रहे हैं।

होटल को तोड़ने के लिए 3 बुलडोजर लगाए हैं।

होटल को तोड़ने के लिए 3 बुलडोजर लगाए हैं।

VC बोले- 4 बिल्डिंग सामने आईं, सब बिना मानक बनाए
बरेली विकास प्राधिकरण के VC मणिकांडन ए. ने बताया- बिल्डर राजीव राणा की 4 बिल्डिंग अभी तक सामने आई हैं। इनमें 2 पर नोटिस जारी हुए हैं। पीलीभीत हाईवे पर सुरेश शर्मा नगर में होटल बुलडोजर से ढहाया जा रहा है। अन्य जो 2 बिल्डिंग को सील करके आगे की कार्रवाई की जाएगी। यह बिल्डिंग/होटल अवैध हैं। बिना नक्शे और मानकों के खिलाफ बनाए गए थे। एक बिल्डिंग में नीचे घर है और ऊपर होटल है।

SSP के हटते ही प्रशासन एक्शन में आया
मंगलवार शाम शासन ने SSP बरेली सुशील चंद्रभान का ट्रांसफर कर दिया। उन्हें एसटीएफ का SSP बनाया। आईपीएस सुशील के ट्रांसफर की वजह बरेली में हुए बवाल को भी माना जा रहा है। अवैध कब्जे को लेकर आगजनी, तोड़फोड़ और फायरिंग की घटना हुई तो शासन ने उन्हें चार्ज से हटा दिया।

सुशील चंद्रभान की जगह 2013 बैच के IPS अधिकारी अनुराग आर्य को बरेली का नया SSP बनाया गया। अनुराग आजमगढ़ में तैनात थे। मुख्तार अंसारी के अवैध कारोबार व माफियाओं पर कार्रवाई की। SSP के हटते ही पुलिस प्रशासन बिल्डर पर एक्शन के मूड में आ गया। इससे पहले मंगलवार को होटल सील किया गया। अब उसको गिराया जा रहा है।

यह तस्वीर 6 दिन पहले की है। जब हाईवे पर खुलेआम फायरिंग हो रही थी।

यह तस्वीर 6 दिन पहले की है। जब हाईवे पर खुलेआम फायरिंग हो रही थी।

मंगलवार को होटल सील किया गया
मंगलवार को BDA व पुलिस प्रशासन की टीम संजयनगर रोड स्थित स्टार सिटी होटल पहुंची। जहां टीम ने सिटी स्टार नाम से ही राणा के एक और होटल, सीके वैली होटल, उसके घर और संजयनगर की एक दुकान की पैमाइश की। वहीं अन्य जांच भी की। बीडीए के सचिव के अनुसार उचित जांच चल रही है। कई मामलों की शिकायतें भी आई हैं।

इसमें सीलिंग की जमीन की खरीद-फरोख्त के मामलों में राजीव राणा के खिलाफ कई साक्ष्य भी दिए गए हैं। वहीं, आदित्य उपाध्याय के कारोबार की भी जांच शुरू कर दी गई है। ऐसे में यह पाया गया है कि होटल व मार्केट अवैध है। जिस पर बुलडोजर चलाए जा रहे हैं।

22 जून की सुबह हुआ था बवाल
बरेली में प्लॉट के विवाद में 22 जून की सुबह हुए बवाल हुआ था। बरेली विकास प्राधिकरण ने मंगलवार को आरोपी प्रॉपर्टी डीलर राजीव राणा के 2 होटल, एक दुकान और मकान को सील कर दिया। दूसरे गुट के मार्बल्स व्यापारी आदित्य उपाध्याय को जेल भेजा जा चुका है। अभी दोनों पक्षों के 18 लोग गिरफ्तार किया गया है।

5 दिन पहले हुए बवाल की पूरी खबर पढ़िए…

बरेली में सड़क पर अंधाधुंध फायरिंग, 6 पुलिसवाले सस्पेंड, बिल्डर के गुर्गों ने कार-डिवाइडर की आड़ लेकर चलाई गोली, 2 बुलडोजर फूंके

बरेली में बिल्डर के गुर्गों और मार्बल कारोबारी के बीच सड़क पर अंधाधुंध फायरिंग हुई। किसी थ्रिलर मूवी की तरह दोनों पक्ष कभी कार तो कभी डिवाइडर की आड़ लेकर फायरिंग करते रहे।

फायरिंग से सड़क पर दहशत फैल गई। 30 मिनट तक बवाल चला। मामला शनिवार सुबह इज्जतनगर पीलीभीत बाईपास रोड का है। घटना के बाद एसएसपी ने इंस्पेक्टर समेत 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया। पढ़िए पूरी खबर …

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||