———–

Elon Musk news: एलन मस्क के 12वीं बार पिता बनने को आप भले ही हैरत से देखते हों लेकिन मस्क बच्चे पैदा करने को लेकर सदैव बेहद गंभीर रहे हैं. वह हमेशा ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करना चाहते रहे हैं और हाल ही में एक और स्वस्थ बालक उनसे पैदा हुआ है. एलन मस्क अपने 12वें बच्चे का स्वागत करते हुए कहते हैं कि न्यूरालिंक की एंप्लॉयी शिवोन जिलिस के साथ पैदा हुआ नया बच्चा कोई ‘सीक्रेट’ नहीं था.

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क और जिलिस की यह तीसरी संतान है. इससे पहले जिलिस ने जुड़वा बच्चे पैदा किए थे. जिलिस न्यूरालिंक (Neuralink) में ऑपरेशंस और स्पेशल प्रोजेक्ट्स की डायरेक्टर हैं. मस्क की पहली पत्नी से जस्टिन से पांच बच्चे हैं और कनाडा मूल की एक संगीतकार ग्राइम्स से उन्हें तीन बच्चे हैं. ऐसा क्यों है कि मस्क अधिक बच्चे पैदा करने के हिमायती हैं. क्या तर्क देते हैं एलन मस्क आइए जानें.

दरअसल मस्क के मुताबिक धरती पर अभी भी कम लोग हैं. और यह बहुत बड़ी समस्या है. मस्क ने वॉल स्ट्रीट जर्नल के एक कार्यक्रम में अपने टेस्ला बॉट जोकि एक तरह का एंड्रॉइड है के बारे में बात करते हुए कहा था कि केवल एक बॉट सेना ही बिना आराम, भोजन या शिकायत के काम करने के इच्छुक मजदूरों की कॉर्पोरेट आवश्यकता को पूरा कर सकती है. लेकिन जब तक बॉट चालू नहीं हो जाते, तब तक मस्क के स्क्विड गेम को अभी भी मांस और खून वाले श्रमिकों (यानी इंसानों) की जरूरत है. मस्क ने कहा, मैं इस पर और कितना जोर दूं कि धरती पर पर्याप्त लोग नहीं हैं. सभ्यता के लिए सबसे बड़े खतरों में से एक कम जन्म दर है.

मस्क कहते हैं कि ऐसे लोग जिनका आईक्यू अच्छा है, यानी जो बुद्धिमान हैं, उन्हें ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करने चाहिए. जलवायु परिवर्तन और असमानता जैसे मसलों पर बात करते हुए उन्होंने एक बार कहा था कि बड़ी संख्या में लोग बच्चे पैदा न करने का निर्णय ले रहे हैं. मस्क ने कहा कि बहुत से अच्छे, स्मार्ट लोग सोचते हैं कि दुनिया में बहुत सारे लोग हैं और जनसंख्या नियंत्रण से बाहर हो रही है.

Tags: Ajab Gajab news, Elon Musk, Tesla car, Twitter User, Weird news, World population

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||